नवविवाहिता ने फांसी लगाई , मायके वालों ने जताई हत्या की आशंका

महासमुंद जिले के बसना ब्लाक के पठियापाली में एक नवविवाहिता ने फांसी लगा ख़ुदकुशी कर ली. मृतका के मायके वालों ने हत्या की आशंका जाहिर की है.  घरना के कारणों की जानकारी नही मिल सकी है.

बसना| महासमुंद जिले के बसना ब्लाक के पठियापाली में एक नवविवाहिता ने फांसी लगा ख़ुदकुशी कर ली. मृतका के मायके वालों ने हत्या की आशंका जाहिर की है.  घरना के कारणों की जानकारी नही मिल सकी है.

मिली जानकारी के अनुसार 11 जनवरी 2023 को नवविवाहिता पठियापाली निवासी हरिप्रिया ने अपने ही दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली.  मृतका हरिप्रिया पिता गजपति बारीक का मायका मोहका है  जिसकी शादी 8-9 महीने हुई थी.

बताया गया कि महिला का पति नरोत्तम नायक तथा सास-ससुर सभी गर्मी फसल धन लगाने के लिए खेत चले गए थे.  घरवालों के  मुताबिक वह दोपहर 12 बजे का भोजन ले करकर खेत गयी थी और खेत से आकर के घर में फांसी लगा ली.

उसकी सास तथा पति के मुताबिक खेत से लौटने के  बाद  घर में फांसी में लटकती हुई मिली. उन्होंने  दुपट्टे  को काट करके लाश को उतारा. और पुलिस को सूचना दी.

घटना की सूचना पाकर मृतका के मायकेवाले भी आ गए. मायकेवालों का  आरोप  है कि यह आत्म हत्या नहीं बल्कि हत्या है. बहरहाल पुलिस प्रशासन, एसडीएम, तहसीलदार जांच में जुटे हुए हैं.  लाश का पोस्ट मार्टम के बाद  परिजनों को सौंप दिया गया. इधर मृतका के ससुरालवाले दाह संस्कार की तैयारी में थे लेकिन मायकेवालों के मना करने के बाद  दफनाया गया. बहरहाल मामले की जांच चल रही है. पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद मामले का खुलासा होगा.

नवविवाहिताफांसी
Comments (0)
Add Comment