बालेश्वर जिले में 2500 करोड़ रुपए की लागत से लगेगी बैंक नोट पेपर मिल

बैंक नोट पेपर मिल (बीएनपीएम) इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ओडिशा के बालेश्वर जिले में एक बैंक नोट पेपर मिल स्थापित करने के लिए 2500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा बुधवार को इसकी जानकारी दी गई है।

भुवनेश्वर। बैंक नोट पेपर मिल (बीएनपीएम) इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ओडिशा के बालेश्वर जिले में एक बैंक नोट पेपर मिल स्थापित करने के लिए 2500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा बुधवार को इसकी जानकारी दी गई है। बैंक नोट पेपर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, थालीकेरप्पा एस ने बुधवार को यहां मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास नवीन निवास पर मुलाकात की और मुख्यमंत्री को बालेश्वर में प्रस्तावित परियोजना के बारे में जानकारी दी। सीएमओ के अनुसार, पटनायक ने उन्हें परियोजना के निष्पादन के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

बीएनपीएम भारतीय रिजर्व बैंक नोट मुद्रण लिमिटेड (बीआरबीएनएमपीएल) का एक संयुक्त उद्यम है – भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी और सिक्योरिटी प्रिंटिंग एंड मिंटिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एसपीएमसीआईएल) – एक पूर्ण स्वामित्व वाली सेंट्रल सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम है। इस बैठक के दौरान राज्य के 5टी सचिव वीके पांडियन भी मौजूद थे।

#Naveen PatnaikBank note paper millcm odishacost of Rs 2500 croreodisha newsset up in Baleshwar
Comments (0)
Add Comment