शेयर बाजार उछला, सेंसेक्स रिकार्ड 54,843 अंक पर पहुंचा

मुम्बई शेयर बाजार गुरुवार को अच्छी बढ़त के साथ ही रिकार्ड स्तर पर बंद हुआ। दुनिया भर के बाजारों से मिले अच्छे संकेतों के साथ ही सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन आईसीआईसीआई बैंक, एल एंड टी और टेक महिंद्रा के शेयरों में तेजी से भी बाजार में यह उछाल आया है।

मुंबई । मुम्बई शेयर बाजार गुरुवार को अच्छी बढ़त के साथ ही रिकार्ड स्तर पर बंद हुआ। दुनिया भर के बाजारों से मिले अच्छे संकेतों के साथ ही सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन आईसीआईसीआई बैंक, एल एंड टी और टेक महिंद्रा के शेयरों में तेजी से भी बाजार में यह उछाल आया है।

दिन भर के कारोबार के बाद तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 318.05 अंक करीब 0.58 फीसदी की बढ़त के साथ ही अब तक के उच्चतम स्तर 54,843.98 अंक पर बंद हुआ।

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का भी 82.15 अंक की मजबूती के साथ रिकार्ड 16,325.15 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में शामिल शेयरों में सबसे ज्यादा 6 फीसदी से अधिक की तेजी पावर ग्रिड के शेयरों में रही।

इसके अलावा टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, टाइटन, एल एंड टी, एनटीपीसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर भी ऊपर आये। वहीं दूसरी ओर डा. रेड्डीज, इंडसइंड बैंक, रिलायंस इंस्ट्रीज और एक्सिस बैंक के शेयर गिरे हैं।

जानकारों के अनुसार आईटी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में तेजी लौटने से बाजार को सहारा मिला। वहीं छोटी एवं मझोली कंपनियों में बिकवाली रुकने से इन दोनों खंडों में भी अच्छी खरीददारी देखी गयी, जिससे भी बाजार में सकारात्मक माहौल है।

आईटी शेयर निवेशकों के पसंदीदा बने रहे। इसका कारण मजबूत सौदों के साथ ही लगातार आय में वृद्धि होना है। इससे पहले सुबह आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक एवं रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में मजबूती की बजह से गुरुवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 150 अंकों से ज्यादा की बढ़त हासिल की।

पिछले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 28.73 अंक की गिरावट के साथ 54,525.93 अंक पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 2.15 अंक की बढ़त के साथ 16,282.25 अंक पर बंद हुआ था।

54843 pointsrecordSensex reachedStock market jumped
Comments (0)
Add Comment