बीजेबी कॉलेज रैगिंग मामले में चार छात्र गिरफ्तार, परिसर में प्रवेश पर पाबंदी

राजधानी भुवनेश्वर के बीजेबी ऑटोनॉमस कॉलेज में रैगिंग अथवा मारपीट के एक मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन नाबालिगों सहित चार छात्रों को परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया गया है।

भुवनेश्वर। राजधानी भुवनेश्वर के बीजेबी ऑटोनॉमस कॉलेज में रैगिंग अथवा मारपीट के एक मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन नाबालिगों सहित चार छात्रों को परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया गया है। आरोपी प्लस-2 के छात्र हैं। उन्होंने बुधवार को एक लड़की के साथ बातचीत को लेकर प्रथम वर्ष के एक जूनियर छात्र की पिटाई कर दी थी।

इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस संबंध में पीड़ित छात्र के दोस्त ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की और गुरुवार को चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। तीन नाबालिगों को जहां जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड भेजा गया, वहीं दूसरे को कोर्ट में पेश किया गया। इस बीच, कॉलेज के प्रिंसिपल कार्यालय से एक नोटिस चस्पा किया गया है जिसमें कहा गया है कि चारों को उनके दुर्व्यवहार के लिए अगले आदेश तक स्कूल परिसर से निलंबित कर दिया गया है।

 पुलिस ने हालांकि इस घटना में रैगिंग की बात से इनकार किया है। मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए भुवनेश्वर डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि प्लस-2 प्रथम वर्ष के छात्र पर उसके वरिष्ठों द्वारा किया गया हमला रैगिंग का कार्य नहीं था। यह एक लड़की के साथ लड़के की कथित बातचीत पर व्यक्तिगत हमला था, जिसका आरोपी विरोध कर रहे थे। रैगिंग पर लगाम लगाने के लिए पुलिस सभी कॉलेजों पर नजर रख रही है। अगर किसी कॉलेज परिसर में ऐसी कोई घटना होती है, तो छात्रों से अनुरोध किया जाता है कि वे निकटतम पुलिस स्टेशन में पहुंचें और शिकायत दर्ज कराएं।

ban on entry into campusBhubaneswar newsBJB College ragging casecollege raggingdeshdigitalodisha newsragging casestudents arrested
Comments (0)
Add Comment