झारखंड में नक्सल विस्फोट, छत्तीसगढ़ निवासी जवान शहीद

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में गुरुवार दोपहर हुए नक्सल विस्फोट में छत्तीसगढ़ निवासी कोबरा जवान राजेश कुमार शहीद हो गये. वे छत्तीसगढ़ के गरियाबंद के निवासी थे. बता दें इस धमाके में बुरी तरह जख्मी इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार का रांची में इलाज चल रहा है.

रांची| झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में गुरुवार दोपहर हुए नक्सल विस्फोट में छत्तीसगढ़ निवासी कोबरा जवान राजेश कुमार शहीद हो गये. वे छत्तीसगढ़ के गरियाबंद के निवासी थे. बता दें इस धमाके में बुरी तरह जख्मी इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार का रांची में इलाज चल रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थाना इलाके में गुरुवार की दोपहर नक्सलियों ने तीन आइईडी ब्लास्ट किये. जिसमें  कोबरा 209 बटालियन के इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार और कांस्टेबल राजेश कुमार घायल हो गये. दोनों को को हेलीकाप्टर से  रांची भेजा गया जहाँ राजेश कुमार की मौत हो गई जबकि इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार जिन्दगी और मौत से जूझ रहे हैं.

पश्चिमी सिंहभूम के एसपी  आशुतोष शेखर ने मिडिया को बताया कि कोल्हान के घनघोर जंगल में नक्सलियों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान  नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बना कर तीन आइईडी विस्फोट किये.

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी 2023 से लेकर अभी तक नक्सली घटनाओं में इंस्पेक्टर समेत कुल छह जवान शहीद हो चुके हैं. जबकि एक दर्जन से ज्यादा जवान जख्मी हुए हैं.  16 ग्रामीणों की मौत भी आइईडी धमाके की चपेट में आने से हो चुकी है.

 

jharkhandNaxal blastsoldier resident of Chhattisgarh martyredछत्तीसगढ़ निवासी जवान शहीदझारखंडनक्सल विस्फोट
Comments (0)
Add Comment