ओडिशा ट्रेन हादसा: सीबीआई ने रेलवे के तीन अधिकारियों को किया गिरफ्तार

ओडिशा के बालेश्वर में हुए ट्रेन हादसे की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को हादसे के सिलसिले में तीन रेलवे अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार अधिकारियों की पहचान वरिष्ठ अनुभाग अभियंता अरुण कुमार महंत, अनुभाग अभियंता मोहम्मद अमीर खान और तकनीशियन पप्पू कुमार के रूप में की गई है।

भुवनेश्वर। ओडिशा के बालेश्वर में हुए ट्रेन हादसे की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को हादसे के सिलसिले में तीन रेलवे अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार अधिकारियों की पहचान वरिष्ठ अनुभाग अभियंता अरुण कुमार महंत, अनुभाग अभियंता मोहम्मद अमीर खान और तकनीशियन पप्पू कुमार के रूप में की गई है।

सूत्रों ने बताया कि तीनों अधिकारियों को आईपीसी की धारा 304 और 201 के तहत गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई ने इससे पहले बालेश्वर जिले के सोरो में खान के किराए के घर पर छापा मारा था। सीबीआई टीम ने खान के किराए के घर को भी सील कर दिया था और दुर्घटना के संबंध में उनसे पूछताछ की थी। सीबीआई ने दुर्घटना के संबंध में बहानगा बाजार स्टेशन मास्टर एसपी मोहंती से पूछताछ की थी।

 उल्लेखनीय है कि दो जून को बालेश्वर में बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस, एक स्थिर मालगाड़ी और बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के बीच हुई दुर्घटना में 294 यात्रियों की मौत हो गई और 1,200 अन्य घायल हो गए थे।

रेलवे बोर्ड द्वारा इस संबंध में केंद्र को सिफारिश भेजे जाने के तुरंत बाद सीबीआई ने सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) से जांच अपने हाथ में ले ली। दुर्घटना की जांच के तहत सीबीआई अधिकारियों ने कई बार घटनास्थल का दौरा किया और बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन को सील कर दिया।

 सीबीआई अधिकारियों ने कुछ रेलवे कर्मचारियों के मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए हैं। एक सूत्र ने कहा, “सीबीआई अधिकारियों ने कुछ रेलवे कर्मचारियों के कॉल रिकॉर्ड, व्हाट्सएप कॉल और सोशल मीडिया चैट पर विस्तृत जानकारी इकट्ठा करने के लिए मोबाइल फोन जब्त किए हैं।

CBI arrests three railway officialsdeshdigitalodishaodisha newsOdisha train accident
Comments (0)
Add Comment