आईपीएस पंकज कुमार बीएसएफ के नए महानिदेशक बने

भारतीय पुलिस सेवा के 1988 बैच के अधिकारी पंकज कुमार सिंह बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के नए महानिदेशक (डीजी) नियुक्त किये गए।

नई दिल्ली । भारतीय पुलिस सेवा के 1988 बैच के अधिकारी पंकज कुमार सिंह बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के नए महानिदेशक (डीजी) नियुक्त किये गए।

एक सरकारी आदेश में यह जानकारी दी गई है। सिंह राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं और वर्तमान में बल के विशेष महानिदेशक (डीजी) के रूप में कार्यरत हैं।

बीएसएफ पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ भारतीय मोर्चों पर 6,300 किलोमीटर से अधिक की रक्षा करता है। वह आईपीएस अधिकारी और आईटीबीपी के डीजी एस एस देसवाल की सेवानिवृत्ति के बाद 31 अगस्त को कार्यभार संभालेंगे,

जो गुजरात कैडर के अधिकारी राकेश अस्थाना का कार्यकाल जुलाई में समाप्त होने के बाद बीएसएफ डीजी का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं।

सिंह के पिता और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी प्रकाश सिंह ने अतीत में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक के रूप में भी नेतृत्व किया था।

बीएसएफ में करीब 2.65 लाख जवान हैं। सरकार ने 1988 बैच के आईपीएस अधिकारियों संजय अरोड़ा (तमिलनाडु कैडर) और बालाजी श्रीवास्तव (एजीएमयूटी कैडर) को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरडी) का नया प्रमुख नियुक्त किया है।

Director General of BSFIPS Pankaj Kumar appointed as the new
Comments (0)
Add Comment