स्वास्थ्य मंत्री के जिले में नहीं मिला एंबुलेंस, ट्रॉली में अस्पताल पहुंचा मरीज

स्वास्थ्य सेवा में काफी सुधार को लेकर जहां राज्य सरकार बड़े बड़े दावे कर रहे हैं वहीं कुछ एसी घटना सरकार के पोल खोल रहीं हैं। घटना कहीं और नहीं बल्की स्वास्थ्य मंत्री निरंजन पुजारी के जिले में ही देखने को मिली है। मरीज को अस्पताल ले जाना के लिए 108 एंबुलेंस नहीं मिला।

सोनपुर। स्वास्थ्य सेवा में काफी सुधार को लेकर जहां राज्य सरकार बड़े बड़े दावे कर रहे हैं वहीं कुछ एसी घटना सरकार के पोल खोल रहीं हैं। घटना कहीं और नहीं बल्की स्वास्थ्य मंत्री निरंजन पुजारी के जिले में ही देखने को मिली है। मरीज को अस्पताल ले जाना के लिए 108 एंबुलेंस नहीं मिला। बाद में स्थानीय लोगों ने मरीज को ट्रॉली में डालकर मेडिकल सेंटर ले गए। घटना सोनपुर जिले के बिनिका की है।

बिनिका में रहने वाला हलु नायक नामक शख्स कल बस स्टैंड के पास बेहोश होकर गिर गया। स्थानीय लोगों ने यह देखा और उसे एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाने के लिए बिनिका मेडिकल सेंटर को फोन किया। उस समय अस्पताल में एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं थी। मेडिकल सेंटर की ओर से कहा गया कि देरी होगी। इतना सुनने के बाद स्थानीय लोग हलु को एक ट्रॉली में बिनिका मेडिकल सेंटर ले आए। जिसे लेकर आम तौर पर काफी चर्चा हो रही है।

चर्चा हो रही है कि जब स्वास्थ्य मंत्री के अपने ही जिले में मरीजों को एंबुलेंस नहीं मिल पा पही है, तो दुर्गम इलाकों में मरीजों को कैसे स्वास्थ्य सेवा मिलेगी। इसे लेकर मेडिकल की ओऱ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Ambulance not foundhealth ministerodishaodisha health ministerodisha newspatient reached hospital
Comments (0)
Add Comment