सिलगेर की लखीमपुर खीरी से तुलना पर भूपेश बघेल भाजपा पर बरसे

पी  के लखीमपुर खीरी में मारे गये किसानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपया मुआवजे की घोषणा के बाद इसे बस्तर के सिलगेर से तुलना करते  मुआवजे की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष भाजपा को आड़े हाथ लिया है |

रायपुर| यूपी  के लखीमपुर खीरी में मारे गये किसानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपया मुआवजे की घोषणा के बाद इसे बस्तर के सिलगेर से तुलना करते  मुआवजे की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष भाजपा को आड़े हाथ लिया है |कहा , विपक्ष के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, सरोज पाण्डेय और उनके दूसरे नेताओं ने कितनी बार उन परिवारों से बात की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास पर  पत्रकारों से बातचीत में   कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना को किसी दूसरी घटना से नहीं जोड़ा जा सकता।  वहां ऐसा कांड हुआ है जो आजाद भारत के इतिहास में कभी देखा-सुना नहीं गया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर जीप चढ़ाकर रौंद दिया है। उससे पहले किसानों को देख लेने की रौंद देने की धमकी दी गई थी। यह जो गोली मारने, खत्म कर देने और रौंदने की मानसिकता है यह सत्ता के मद में आया है।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि सिलगेर की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पूरी तरह अलग है। घटना के बाद सत्ता पक्ष के विधायक पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे। मैंने खुद उन परिवारों से वर्चुवल, टेलिफोनिक और कुछ दिन बाद उन्हें यहां बुलाकर बात की। उन्होंने किसी तरह का मुआवजा और सरकारी नौकरी लेने से मना कर दिया है। भूपेश बघेल ने पूछा कि विपक्ष के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, सरोज पाण्डेय और उनके दूसरे नेताओं ने कितनी बार उन परिवारों से बात की है। अगर बात की है तो बताएं।

Bhupesh BaghelComparison of Silger with Lakhimpur Kherilashed out at BJP
Comments (0)
Add Comment