सीएम भूपेश बघेल ने कार्यकारिणी की बैठक में संगठन की कार्यप्रणाली पर उठाया सवाल

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की बैठक में आज कुछ पदाधिकारियों की शिकायत के बाद नाराज सीएम भूपेश बघेल ने संगठन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते कहा , आखिर उन्हें संगठन की बैठक में क्यों नहीं बुलाया जाता? उन्हें कार्यकर्ताओं की नाराजगी का कैसे पता चलेगा?

रायपुर | छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की बैठक में आज कुछ पदाधिकारियों की शिकायत के बाद नाराज सीएम भूपेश बघेल ने संगठन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते कहा , आखिर उन्हें संगठन की बैठक में क्यों नहीं बुलाया जाता? उन्हें कार्यकर्ताओं की नाराजगी का कैसे पता चलेगा? हालाकि बैठक के बाद मीडिया से कहा कि सत्ता, और संगठन के तालमेल को लेकर कोई बड़ी शिकायत नहीं आई है। सामान्य जानकारी आई है, जिसे ठीक किया जाएगा।

राजीव भवन में आज प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, और प्रभारी सचिव चंदन यादव की  उपस्थिति में यह बैठक हुई। बैठक में बूथ कमेटियों के पुनर्गठन पर चर्चा हुई।

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस  दौरान कुछ पदाधिकारियों ने काम नहीं होने की बात कह दी।  तब सीएम बघेल ने  कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है।

बताया जा रहा है कि एक पदाधिकारी ने कहा, आपके पास तो प्रशासन का पूरा तंत्र है। यह जानकारी तो आपके पास पहुंचती ही होगी। पदाधिकारी ने यह तक कह दिया, हमारे पास तो आप तक पहुंचने का कोई जरिया ही नहीं है। इस पर सीएम नाराज हो गए। उन्होंने उस पदाधिकारी से कहा, आपको अब पद छोड़ देना चाहिए।

बताया जाता है कि एक वरिष्ठ नेता के यह कहने पर कि मीडिया में ढाई ढाई साल के कार्यकाल को लेकर काफी बात हो रही है। इस पर भी सीएम ने उन्हें जमकर फटकारा ।

बैठक में सत्ता, और संगठन में तालमेल बेहतर करने की दिशा में काफी चर्चा भी हुई। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने समन्वय बनाने पर जोर दिया।   प्रभारी मंत्रियों को जिले में 15-15 दिन दौरा करके समस्याएं सुलझाने की बात कही।

इधर मीडिया के एक सवाल पर  पीएल पुनिया ने कहा कि ढाई-ढाई का मुख्यमंत्री हमारे लिए कोई मुद्दा नहीं है। यह भाजपा के लिए मुद्दा हो सकता है। हमारे लिए नहीं है।

ब्लाक कांग्रेस कमेटियों में अध्यक्ष नियुक्त

पीएल पुनिया के अनुमोदन से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के आदेशानुसार आगामी आदेश तक ब्लाक कांग्रेस कमेटियों में अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बताया गया कि जिला कांग्रेस कमेटी, और विधायकों की अनुशंसा पर नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं। बलरामपुर जिला वाइफनगर ब्लाक अध्यक्ष सुषमा यादव, जशपुर जिला पत्थलगांव ब्लाक अध्यक्ष हरगोविंद अग्रवाल, गरियाबंद जिला छुरा ब्लाक अध्यक्ष पवन ठाकुर और गरियाबंद नगर ब्लाक अध्यक्ष प्रेम सोनवानी, बलौदाबाजार जिला पलारी ब्लाक अध्यक्ष सुनील कुर्रे, बिलासपुर ग्रामीण जिला रतनपुर ब्लाक अध्यक्ष रामरतन कौशिक (कार्यकारी), बालोद जिला गुरूर ब्लाक अध्यक्ष तामेश्वर साहू, मुंगेली जिला लोरमी ब्लाक अध्यक्ष नरेश पाटले की नियुक्ति की गई है।

Chhattisgarh Pradesh Congress meetingCM Bhupesh Baghelexecutive committee meetingQuestion raised on the functioning of the organizationकार्यकारिणी की बैठकछत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की बैठकसंगठन की कार्यप्रणाली पर उठाया सवाल
Comments (0)
Add Comment