यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबियत बिगड़ी ,एसजीपीजीआईएमएस में शिफ्ट

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को माइनर हार्ट  अटैक  के बाद रविवार देर शाम उन्हें संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में शिफ्ट कर दिया गया। वे राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में शनिवार से आईसीयू में थे।

लखनऊ | यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को माइनर हार्ट  अटैक  के बाद रविवार देर शाम उन्हें संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में शिफ्ट कर दिया गया। वे राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में शनिवार से आईसीयू में थे।

एक   बयान के अनुसार, 89 वर्षीय राजनेता के पैरोटिड ग्रंथि में सूजन हो गया है और उनके किडनी में भी अनियमितताएं पाई गईं हैं।
एसजीपीजीआई बुलेटिन के अनुसार “उनका रक्तचाप और प्लस स्थिर है, लेकिन यह सेंसरियम में बदल गया है, जिसका इलाज कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी और न्यूरो-ऑटोलॉजी के डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है। एंटीबायोटिक्स एडमिनिस्ट्रेशन ने उनके सेप्सिस को नियंत्रित करने में मदद की है, लेकिन मस्तिष्क स्कैन में खून के थक्के दिखे। ”

जानकारी के मुताबिक कल्याण सिंह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें उपचार के लिए लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था| अस्पताल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक उनके मस्तिष्क में खून का थक्का पाया गया. उपचार से संक्रमण कम हुआ लेकिन इसी बीच 3 जुलाई को उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया| कल्याण सिंह को हार्ट अटैक भी आया|

बता दें  केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य एसजीपीजीआई की क्रिटिकल केयर मेडिसिन आईसीयू में ले जाने से पहले दिग्गज नेता से मिलने गए थे।

former Chief Ministerhealth deterioratedKalyan Singhshifted to SGPGIMSupएसजीपीजीआईएमएस में शिफ्टकल्याण सिंहतबियत बिगड़ीपूर्व मुख्यमंत्रीयूपी
Comments (0)
Add Comment