झारसुगुड़ा उपचुनाव 10 मई को, 13 मई को होगी वोटों की गिनती

ओडिशा में झारसुगुड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव 10 मई को होगा। भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने बुधवार को यह घोषणा की है। आयोग ने कहा कि मतगणना 13 मई को होगी। इस साल 29 जनवरी को विधायक नब किशोर दास की हत्या के बाद उपचुनाव जरूरी हो गया था।

भुवनेश्वर। ओडिशा में झारसुगुड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव 10 मई को होगा। भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने बुधवार को यह घोषणा की है। आयोग ने कहा कि मतगणना 13 मई को होगी। इस साल 29 जनवरी को विधायक नब किशोर दास की हत्या के बाद उपचुनाव जरूरी हो गया था।

बीजेडी द्वारा दिवंगत नब दास की बेटी दीपाली को नामित किए जाने की संभावना है, जबकि भाजपा द्वारा अपने युवा नेता टंकधर त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना है। दीपाली और त्रिपाठी दोनों ने निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शरत पटनायक ने कहा कि उन्होंने उपयुक्त उम्मीदवार का चयन करने के लिए वरिष्ठ नेता और विधायक संतोष सिंह सलूजा के नेतृत्व में एक समिति बनाई है।

गौरतलब है कि 29 जनवरी को पुलिस एएसआई गोपाल दास (अब बर्खास्त) ने मंत्री नब दास की हत्या कर दी थी। सिपाही ने मंत्री को बहुत करीब से गोली मारी थी। हालांकि पुलिस ने आरोपी को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया, लेकिन अभी तक हत्या के पीछे के मकसद का पता नहीं चल पाया है।

Comments (0)
Add Comment