विपक्षी एकता के लिए पांच मई को सीएम नवीन पटनायक से मिलेंगे नीतीश कुमार

 बिहार के मुख्यमंत्री व जनता दल (यूनाइटेड) सुप्रीमो नीतीश कुमार पांच मई को ओडिशा आने वाले हैं। वह 2024 के चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगे।

भुवनेश्वर। बिहार के मुख्यमंत्री व जनता दल (यूनाइटेड) सुप्रीमो नीतीश कुमार पांच मई को ओडिशा आने वाले हैं। वह 2024 के चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि बीजद फिलहाल भाजपा और कांग्रेस से समान दूरी बनाए हुए है। हालांकि, क्षेत्रीय दल ने संसद में कई विधेयकों को पारित करने में भाजपा सरकार का समर्थन किया है।

 नीतीश पहले ही कोलकाता में पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी और लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर चुके हैं। उनके साथ बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव भी थे।

2024 के चुनावों के लिए भाजपा विरोधी गठबंधन बनाने के लिए विभिन्न दलों को एक साथ लाने के लिए नीतीश कुमार अपने समकक्षों से मुलाकात  कर रहे हैं।

 पिछले महीने नीतीश ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वामपंथी नेताओं सीताराम येचुरी और डी राजा से मुलाकात की थी।

Comments (0)
Add Comment