ओडिशा रेल हादसा: मुख्य सचिव बोले- अब तक 151 शवों की हो चुकी है पहचान

ओडिशा सरकार ने सोमवार को बताया कि बालेश्वर जिले में हुए ट्रिपल ट्रेन हादसे में आज सुबह तक 151 शवों की पहचान कर ली गई है।दो जून को बहानगा बाजार इलाके के पास हुए हादसे में कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई थी...

बालेश्वर। ओडिशा सरकार ने सोमवार को बताया कि बालेश्वर जिले में हुए ट्रिपल ट्रेन हादसे में आज सुबह तक 151 शवों की पहचान कर ली गई है।दो जून को बहानगा बाजार इलाके के पास हुए हादसे में कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 1,000 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने सोमवार सुबह जारी एक बयान में कहा कि अभी तक 151 शवों की पहचान की जा चुकी है।

जेना ने अपने बयान में कहा कि सभी शवों को नियत प्रक्रिया के बाद उनके गंतव्य स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए सौंप दिया जाता है। शवों को गंतव्य तक ले जाने के लिए मुफ्त परिवहन की सभी व्यवस्थाएं ओडिशा सरकार द्वारा की गई है।

ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना में बालेश्वर जिले के बहानगा बाजार स्टेशन पर तीन अलग-अलग पटरियों पर बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी शामिल थी।

 इससे पहले रविवार को ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने स्पष्ट किया कि भयानक दुर्घटना से मरने वालों की संख्या 288 से संशोधित कर 275 कर दी गई थी, क्योंकि यह निर्धारित किया गया था कि कुछ शवों की दो बार गिनती की गई थी।

 भारतीय रेलवे ने ओडिशा के बालेश्वर के बहानगा में पटरियों पर यात्री ट्रेनों को चलाना शुरू कर दिया है, जो ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना के कारण प्रभावित हुई थी।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को एक मालगाड़ी के चालक दल का अभिवादन किया और सुरक्षित यात्रा के लिए प्रार्थना की, क्योंकि बालेश्वर में ट्रेन दुर्घटना के 51 घंटे बाद सेवाएं फिर से शुरू हुईं हैं।

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि दोनों पटरियों पर सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। दुर्घटना के 51 घंटे बाद दोनों लाइनों पर सामान्य ट्रेन सेवाएं शुरू कर दी गई हैं।

Comments (0)
Add Comment