ओडिशा में कांग्रेस को झटका, सत्य नायक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

ओडिशा में कांग्रेस को मंगलवार को एक और झटका लगा जब वरिष्ठ नेता सत्य प्रकाश नायक ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। नायक ने अपना इस्तीफा ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक को सौंप दिया है।

भुवनेश्वर। ओडिशा में कांग्रेस को मंगलवार को एक और झटका लगा जब वरिष्ठ नेता सत्य प्रकाश नायक ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। नायक ने अपना इस्तीफा ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक को सौंप दिया है।

नायक ने पटनायक को लिखे अपने त्याग पत्र में कहा कि व्यक्तिगत रूप से मैं वास्तव में आहत हूं जब मेरा नाम पीसीसी सदस्य सूची से हटा दिया गया। डीलिस्टिंग की प्रक्रिया पार्टी के संविधान के खिलाफ थी। इस बारे में मैंने आपको और एआईसीसी पर्यवेक्षक को सूचित भी किया था। इसके बावजूद मुझे अभी तक इसका उचित जवाब नहीं मिला। पीसीसी अध्यक्ष के रूप में इस तरह की गंभीर चूक के मामलों में जिम्मेदारी आपके ऊपर आनी चाहिए। पीसीसी सूची से मेरा नाम काट देने से स्पष्ट संकेत मिलता है कि मेरी सेवाओं और योगदान की अब पार्टी को शायद आवश्यकता नहीं है।

हमारे कार्यकर्ता अक्सर हम सबसे महत्वपूर्ण सवाल पूछते हैं – ओडिशा में पार्टी के साथ कौन हैं? किसान हमारे साथ नहीं हैं, युवा हमारे साथ नहीं हैं, महिलाएं हमारे साथ नहीं हैं, मध्यम वर्ग हमारे साथ नहीं है, आदिवासी और दलित हमारे साथ नहीं हैं, तो हम किसके लिए सेवा कर रहे हैं?

 उन्होंने 2024 में कांग्रेस के 9 से 90 के नारे की भी आलोचना की। नायक ने पूछा कि हमारे पास गंभीर आख्यान नहीं हैं कि लोग इस पर विश्वास करें और इसमें आशा देखें। क्या आपको नहीं लगता कि 2024 में 9 से 90 केवल एक आकस्मिक नारा बन गया है? बता दें कि अगस्त 2018 में वरिष्ठ पत्रकार सत्य प्रकाश नायक कांग्रेस में शामिल हुए थे।

Comments (0)
Add Comment