स्मृति ईरानी के बीच में बोलने पर सोनिया गांधी ने जमकर सुनाया

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा 'राष्ट्रपत्नी' कहे जाने के बाद से विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। फिलहाल वह अपने शब्दों के लिए माफी मांगने को तैयार हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा ‘राष्ट्रपत्नी’ कहे जाने के बाद से विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। फिलहाल वह अपने शब्दों के लिए माफी मांगने को तैयार हैं। उनके इस बयान को लेकर आज लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पूरे मामले को लेकर सोनिया गांधी की आलोचना की। इसके बावजूद सोनिया ने उन्हें कुछ नहीं कहा। लेकिन सदन की कार्यवाही स्थगित हो जाने के बाद जब स्मृति ने उनसे बात करने की कोशिश की तो उन्होंने जमकर सुनाया। सोनिया ने यहां तक कि ‘मुझसे बात मत करो’ यह भी कहने में संकोच नहीं किया।
जानकारी के मुताबिक अधीर रंजन चौधरी के मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 12:00 बजे लोकसभा स्थगित करने की घोषणा की। इसके बाद भी बीजेपी सांसद अधीर रंजन चौधरी के बयान पर सोनिया गांधी के इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे थे।
तीखी नोकझोंक के बीच सोनिया गांधी बीजेपी की महिला सांसद रमा देवी के पास गईं। इस बीच, उन्होंने शांति से रमा देवी से कहा कि चौधरी ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है। साथ ही सोनिया ने पूछा कि पूरे मामले में उनका नाम सदन में क्यों उठाया जा रहा है। उन्होंने यह भी पूछा कि इसमें मेरी क्या गलती है। सोनिया और रमा देवी बात कर रहे होते हैं कि स्मृति ईरानी बीच में आ टपकती हैं और हस्तक्षेप करती हैं।
पीछे से स्मृति ईरानी कहती हैं कि “मैडम क्या मैं आपकी कुछ मदद कर सकती हूँ?” आपका नाम मैंने लिया था। यह सुनकर सोनिया ने तुरंत उनकी ओर देखते हुए नाराजगी जाहिर की और कहा, ”मुझसे बात मत करो तुम।’ जब इसका जवाब स्मृति ईरानी ने दिया तो उनके बीच 2 से 3 मिनट तक बहस होती रही।
यह देख कुछ मंत्री, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, एनसीपी नेता सुप्रिया सुले, बीजेपी के प्रह्लाद जोशी और अर्जुन मेघवाल ने बीच-बचाव किया। उनके हस्तक्षेप से मामला शांत हो गया। कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा और ज्योत्स महंत ने दावा किया है कि स्मृति ईरानी और बीजेपी के कुछ पुरुष सांसदों ने लोकसभा में सोनिया गांधी के साथ दुर्व्यवहार किया है।
वहीं बीजेपी की महिला सांसदों ने सोनिया गांधी के खिलाफ अधिकार हनन का नोटिस लाने का फैसला किया है। इसके अलावा वे अधीर के बयान के लिए सोनिया से माफी की मांग पर अड़े हैं।

BJPcongressdesh digitalindian politicsSmriti IraniSonia Gandhi
Comments (0)
Add Comment