यूपी : 37 बरस बाद भाजपा की दोबारा वापसी

सन 1985 के बाद यह पहली बार यूपी में कोई सत्ताधारी पार्टी सत्ता में लौटी  है ।37 बरस  पहले कांग्रेस ने बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की थी।

नई दिल्ली | सन 1985 के बाद यह पहली बार यूपी में कोई सत्ताधारी पार्टी सत्ता में लौटी  है ।37 बरस  पहले कांग्रेस ने बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की थी।

योगी आदित्यनाथ के हाथ में दोबारा उत्तर प्रदेश की बागडोर आ गई है। योगी के ही लगातार दो बार सीएम बनने का रिकार्ड बनेगा । इसके पहले यूपी में चंद्रभानु गुप्ता और एनडी तिवारी लगातार दो बार सीएम बने, लेकिन वे अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके थे।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्धारित पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करते हुए फिर से भाजपा की सत्ता में वापसी करते हुए पार्टी को ऐतिहासिक तोहफा दिया है।

इस ऐतिहासिक जीत पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने परिवारवाद, जातिवाद और वंशवाद को तिलांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोक कल्याणकारी नीतियों पर भरोसा जताया है।

उधर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कहना है कि मोदी और योगी स्टाइल ऑफ गवर्नेंस को जनता ने खुले दिल से जनादेश दिया है। एमआरएम का मानना है कि भाजपा शासन में हर किसी को शिक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य, सम्मान और स्वाभिमान मिला है।

 

37 बरस बाद भाजपा की दोबारा वापसीयूपी
Comments (0)
Add Comment