नीतीश कुमार के राजद के साथ आने पर भाजपा को दर्द क्यों हो रहा: तेजस्वी यादव

बिहार में नीतीश कुमार की महागठबंधन सरकार ने विश्वास मत जीत लिया है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने सदन से वाकआउट कर दिया। विश्वास मत के दौरान सदन में हंगामा भी हुआ। पक्ष और विपक्ष ने एक-दूसरे के ऊपर जमकर तीखे हमले किए।

पटना। बिहार में नीतीश कुमार की महागठबंधन सरकार ने विश्वास मत जीत लिया है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने सदन से वाकआउट कर दिया। विश्वास मत के दौरान सदन में हंगामा भी हुआ। पक्ष और विपक्ष ने एक-दूसरे के ऊपर जमकर तीखे हमले किए। विधानसभा में अपने संबोधन में तेजस्वी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हम विपक्ष में थे, तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि भाई समान दोस्त का बेटा है, भरे सदन में मुझे कहा था कि बाबू बैठ जाओ। उनके इस बात में आदेश भी था और प्रेम भी।
प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने कहा था कि नीतीश कुमार सच्चे समाजवादी हैं तो अब राजद के साथ आने पर भाजपा को दर्द क्यों हो रहा है। तेजस्वी ने कहा कि यह दर्द इसलिए हो रहा है क्योंकि भाजपा 2024 को लेकर डर गयी है। तेजस्वी ने कहा कि हम हनीमून पर गये हुए थे तो लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया, जबकि देश का लाखों हजार करोड़ रुपये लेकर भागने वाले मेहुल चोकसी, नीरव मोदी पर कोई कार्रवाई आज तक नहीं हुई।
भाजपा समाज में धार्मिक तनाव फैलाना चाहती थी। इसके खिलाफ कांग्रेस, जदयू और राजद समेत सभी पार्टियां साथ आ गयी हैं। डिप्टी सीएम तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जहां-जहां भाजपा खुद को हारता हुआ देखती है, वहां सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स की मदद लेने लगती है। तेजस्वी ने कहा कि जैसे महाराष्ट्र में खेला हुआ वैसे बिहार में नहीं हुआ। भाजपा का एक ही फॉर्मूला है जो डरेगा उसे डराओ, जो नहीं डरेगा उसे खरीद लो। हम किसी से डरने वाले नहीं है। हम बिहार के लोग हैं।
तेजस्वी ने कहा कि जिस मॉल में सीबीआई की रेड पड़ी है उसके बारे में कहा जा रहा है कि वो मेरा है। लेकिन वो हरियाणा के भिवानी निवासी कृष्ण कुमार का मॉल है। इस मॉल का उद्घाटन भाजपा के सांसद ने ही किया था। तेजस्वी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा की भाजपा के साथ हाथ मिला लेंगे तो राजा हरिश्चंद्र हो जाएंगे और हाथ नहीं मिलाया तो क्रिमिनल और भ्रष्टाचारी हो जाएंगे। यह सभी को पता है कि जब मेरी मूंछ भी नहीं थी तब मुकदमा करा दिया गया।
तेजस्वी ने कहा कि पूरे क्षेत्रीय दलों को तोड़ने की साजिश की जा रही थी, लेकिन वो अपने मनसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। तेजस्वी ने आगे कहा कि लालू यादव ऐसे पहले मंत्री थे, जिन्होंने घाटे से चल रहे रेलवे को फायदे में पहुंचाया, जिसने देश को फायदा पहुंचाया उस पर छापेमारी की जा रही है और जो पूरे देश की संपत्ति को बेच रहा है उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Bihar newsbihar political newsdesh digitalTejashwi Yadavwhen Nitish Kumar comes with RJDWhy is BJP feeling pain
Comments (0)
Add Comment