छत गिरने के कारण अस्पताल के अंदर हेलमेट पहन डॉक्टर कर रहे इलाज

ओडिशा के बलांगीर जिले में एक सरकारी अस्पताल की छत का एक हिस्सा गिरने के बाद बुधवार को डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों ने हेलमेट पहनकर अपनी ड्यूटी की। जिससे अच्छी गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के राज्य सरकार के बड़े दावे की पोल खुल गई।

भुवनेश्वर। ओडिशा के बलांगीर जिले में एक सरकारी अस्पताल की छत का एक हिस्सा गिरने के बाद बुधवार को डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों ने हेलमेट पहनकर अपनी ड्यूटी की। जिससे अच्छी गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के राज्य सरकार के बड़े दावे की पोल खुल गई।

जानकारी के मुताबिक, बलांगीर जिले के खापराखोल ब्लॉक में डंडामुंडा अस्पताल के कंपाउंडर सुमंत नायक सोमवार को मेडिसिन वार्ड में छत के स्लैब का एक हिस्सा गिरने से बाल-बाल बच गए। इससे मरीजों और कर्मचारियों में दहशत फैल गई।

अस्पताल की जर्जर हालत और इसके खराब बुनियादी ढांचे के कारण, कुछ डॉक्टर और कर्मचारी खुद को बचाने के लिए हेलमेट पहनकर अपनी ड्यूटी पर उपस्थित हुए। स्थानीय निवासियों ने दयनीय स्थिति के लिए संबंधित अधिकारियों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया।

अस्पताल के डॉक्टर बालकृष्ण पुरोहित ने कहा, “शीर्ष अधिकारी अस्पताल की इमारत की खराब स्थिति से अवगत हैं। कोई रखरखाव नहीं होने के कारण इमारत असुरक्षित होती जा रही है। इस बीच स्थानीय लोगों ने अस्पताल भवन की मरम्मत की मांग की है। गौरतलब है कि हजारों निवासी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अस्पताल पर निर्भर हैं। हालांकि, अस्पताल की खराब हालत से उनमें दहशत फैल गई है।

Comments (0)
Add Comment