बया पुलिस चौकी में दो आदिवासी महिलाओं को शराब के झूठे केस में जेल भेजने की धमकी दे 15-15 हजार रुपये ऐंठे !

| समीप के बया पुलिस चौकी में दो महिलाओं को शराब बिक्री के आरोप में केस बनाकर जेल भेजने की धमकी देकर दोनों निर्धन आदिवासी महिलाओं से 15-15 हजार रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है.

पिथौरा| समीप के बया पुलिस चौकी में दो महिलाओं को शराब बिक्री के आरोप में केस बनाकर जेल भेजने की धमकी देकर दोनों निर्धन आदिवासी महिलाओं से 15-15 हजार रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है.सोशल मीडिया पर वायरल इस मामले में बलौदाबाजार  एसीपी सचिन यादव ने पत्रकारों को बताया कि मामले की जांच कर कठोर कार्यवाही की जाएगी.

बता दें कि आज बया पु‌लिस चौकी के पुलिस कर्मियों पर अवैध शराब का मामला बना कर जेल भेजने की धमकी देकर तीस हजार रुपये ऐंठने का वीडियो सोशल में वायरल हो हुआ था. उक्त मामले में सच्चाई पता लगाने पर मामला सही निकला. इस घटना से पुलिस कर्मियो के साध बया चौकी प्रभारी की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग रहे हैं.

वायरल विडियो में एक अदिवासी महिला जिसका नाम सुशीला बरिहा है. उसने वायरल वीडियो में बताया कि बया चौकी में पदस्थ कोई प्रधान आरक्षक अवस्थी एवम एक आरक्षक कश्यप द्वारा बुधवार की सुवह उनके घर छापा मार कर तलाशी ली. तलाशी में पुलिस को कुछ भी नही मिला. इसके बाद भी दोनों पुलिस कर्मियों ने सुशीला की चोटी पकड़ कर बगैर महिला आरक्षक के ही थाना लाया गया.
थाना में महिला से 30 हजार रुपये की मांग की गई, परन्तु इस महिला ने पुलिस को 15 हजार रुपये देने की बात कही जा रही है.

दूसरे वीडियो में कुरकुटी निवासी आदिवासी युवक शकरलाल बरिहा है. इसने वीडियो में बताया कि दो पुलिस कर्मी घर में घुस कर तलाशी ल. और उसकी पत्नी को उठाकर ले आये. चौकी में उन्हें महुआ शराब के केस में फसाने की धमकी देकर रुपयों की मांग की और इससे भी पुलिस ने पन्द्रह हजार ले लिये.

ऐसा कुछ भी नहीं हुआ- चौकी प्रभारी
इधर बया पुलिस चौकी के प्रभारी प्रियेश जॉन ने इस प्रतिनिधि को बताया कि किसी भी महिला को थाना नहीं लाया गया. परन्तु उन्होंने एक प्रश्न के जवाब उन्होंने यह भी कहा कि दोनों महिलाओं को महिला कोटवार ने थाने तक लाया था. पुरुष आरक्षकों ने उन्हें नहीं लाया है.

बहरहाल थाना प्रभारी दोनों तरफ की बातें कर रहे हैं. एक तरफ उनका कहना है कि किसी महिला को लाया नहीं गया और दूसरी ओर वह कह रहे हैं कि  महिलाओं को महिला कोटवार ने लाया.

इसे भी पढ़ें: पंजाब नेशनल बैंक बया का केशियर बैंक का 22 लाख से ज्यादा लेकर फरार
बता दें बया चौकी क्षेत्र में स्थित पंजाब नेशनल बैंक से बैंक का ही कैसे लाखों रुपए ले भागा था जिससे बया पुलिस आज 2 साल बाद भी नहीं तलाश पाई है. वहीं बया क्षेत्र में एक लूट की घटना को भी कुछ अज्ञात तत्वों ने अंजाम दिया था पुलिस उन तत्वों को भी अब तक पकड़ नहीं पाई है.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा 

 

000 each!15-15 हजार रुपये ऐंठे !Baya police postextorted Rs 15false liquor casesthreat of sending them to jailtwo tribal womenजेल भेजने की धमकीदो आदिवासी महिलाओंबया पुलिस चौकीशराब के झूठे केस
Comments (0)
Add Comment