देश के किसानों के लिए धर्मयुद्ध की तरह है 5 सितंबर को होने वाली महापंचायत : टिकैत

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने बड़ा बयान किया है। चौधरी नरेश टिकैत ने साफ तौर पर कहा कि आने वाले 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में जो महापंचायत होने वाली है

0 25

- Advertisement -

नई दिल्ली । भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने बड़ा बयान किया है। चौधरी नरेश टिकैत ने साफ तौर पर कहा कि आने वाले 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में जो महापंचायत होने वाली है

वह देश के किसानों के लिए धर्मयुद्ध की तरह है। उन्होंने कहा कि देश के किसान पिछले 9 माह से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, मगर सरकार उनकी मांगों पर गौर नहीं कर रही है।

नरेश टिकैत ने कहा जो लोग किसान आंदोलन की बुराई करने की कोशिश कर रहे हैं और इसे गलत ठहरा रहे हैं वह किसान कहलाने के हकदार नहीं है।

उन्होंने कहा आंदोलन से जुड़े लोगों के बीच मनमुटाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है। हम सारे गिले-शिकवे को भूल कर महापंचायत को सफल बनाने में लगे हैं।

- Advertisement -

आपको बता दें कि 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसान आंदोलन को लेकर महापंचायत होने वाली है। इस पंचायत के जरिए आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

नरेश टिकैत ने दावा किया कि यह महापंचायत किसी भी स्थिति में स्थगित नहीं की जाएगी।

टिकैत ने कहा किसान आंदोलन की बुराई और गलत ठहराने वाला व्यक्ति सर्च अखबारों में या मीडिया में बयान दे रहा है। उनके ऐसा करने से हम पीछे नहीं हटेंगे और यह धर्म युद्ध नहीं टलेगा।

नरेश टिकैत ने मेरठ से दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर के लिए किसान ट्रैक्टर रैली की शुरुआत करते हुए कहा किसान कृषि कानूनों को लेकर अपनी मांग माने जाने तक घर वापसी नहीं करेंगे और अब 2022 के चुनाव में भी सोच-समझ कर फैसला लेंगे।

मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा से किसान ट्रैक्टर यात्रा के दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर रवाना होने से पहले किसानों को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा किसान अपनी मांगे माने जाने तक घर वापसी को तैयार नही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.