इंग्लैंड में खेलने के लिए तकनीक बदली : रोहित

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के हालातों में बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी बल्लेबाजी तकनीक में कुछ बदलाव किए हैं

0 19

- Advertisement -

नॉटिंघम । टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के हालातों में बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी बल्लेबाजी तकनीक में कुछ बदलाव किए हैं, जिसमें गेंद को शरीर के करीब से खेलना और क्रीज का बेहतर इस्तेमाल शामिल है।

रोहित ने कहा कि आपको जगह के अनुसार बदलाव करने होते हैं। इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि जब गेंद स्विंग होती है तो आपके खेल के बहुत सारे तकनीकी पहलू होते हैं जिसका आपको एक सलामी बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल करने की जरूरत होती है।

उन्होंने माना कि इन हालातों में खेलना कभी आसान नहीं होता पर एक बल्लेबाज के रूप में आपको इसके लिए तैयार रहने की जरुरत है। मैं भी यही करने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने अपनी तकनीक में भी कुछ बदलाव किये हैं।

- Advertisement -

मैं क्रीज में ज्यादा हिलने-डुलने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, बल्ले को शरीर के करीब रखते हुए जितना हो सके स्थिर रहने की कोशिश कर रहा हूं। रोहित बल्लेबाजी के दौरान पुल शॉट खेलने के कारण 36 रन पर आउट हुए हैं।

इसके बाद भी उन्होंने इस शॉट का बचाव करते हुए कहा कि अगर गेंद उनकी पहुंच में रही तो वह शॉट खेलेंगे। पहली पारी में लोकेश राहुल के साथ पहले पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी करने के बाद रोहित ओली रॉबिन्सन की शार्ट पिच गेंद पर पुल शॉट खेलकर ही पेवेलियन लौटे।

उन्होंने कहा कि जैसे आपने कहा कि यह मेरा पसंदीदा शॉट है, इसलिए मुझे शॉट खेलना है, हमें खेल के पहले घंटे में कोई खराब गेंद नहीं मिली और उनके गेंदबाज काफी अनुशासित थे। खराब रोशनी और बारिश के कारण दूसरे दिन केवल 33.4 ओवर का खेल ही हो पाया जिसमें भारत ने अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 125 रन बनाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.