राहुल द्रविड़ की तरह टीम के लिए अलग-अलग रोल निभा रहे केएल राहुल: जहीर खान

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी कर 84 रन की पारी खेली। राहुल की बल्लेबाजी की बदौलत ही भारत पहली पारी में इंग्लैंड पर 95 रन की बढ़त हासिल कर सका।

0 61

- Advertisement -

नई दिल्ली ।केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी कर 84 रन की पारी खेली। राहुल की बल्लेबाजी की बदौलत ही भारत पहली पारी में इंग्लैंड पर 95 रन की बढ़त हासिल कर सका।

उनकी इस पारी को देखकर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान काफी प्रभावित दिखाई दिए। जहीर ने केएल राहुल की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ कर कहा

कि जिस तरह द्रविड़ ने टीम में अलग-अलग भूमिकाएं निभाईं, केएल राहुल भी उसी तरह टीम में अलग-अलग रोल निभा रहे हैं।
जहीर ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने टीम के लिए विकेटकीपिंग ग्लव्स पहने थे और केएल राहुल ने भी ठीक ऐसा किया है1 हो सकता है इसमें बैंगलोर कनेक्शन हो या फिर दोनों के नाम की बीच की समानता।

लेकिन केएल काफी टैलेंटेड खिलाड़ी हैं। राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिए काफी योगदान दिया है। हालांकि, उनसे तुलना करने के लिए केएल राहुल की यह पारी काफी नहीं है।

लेकिन अपने रोल मॉडल, जिसने भारतीय टीम के लिए हमेशा अपना समर्पण दिखाया, उन्हें भी इसी नजर से देखा जा रहा है। केएल राहुल जरूर इससे खुश होंगे।

- Advertisement -

जहीर खान ने कहा कि केएल राहुल ने पहले टेस्ट में जिस तरह अपनी पारी को संवारा, जिस तरह से उन्होंने शॉट्स खेले, कवर ड्राइव लगाया।

इससे भारतीय टीम की उम्मीदें उनसे बढ़ गईं होंगी और अब टीम यही चाह रही होगी कि वहां देश के लिए मैच जिताऊ पारी खेलें। राहुल इस टेस्ट में बतौर ओपनर टीम की पहली पसंद नहीं थे।

शुभमन गिल पहले ही चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे।इसके बाद प्रैक्टिस सेशन में मयंक अग्रवाल भी घायल हो गए थे और उन्हें पहले टेस्ट से बाहर बैठना पड़ा।

इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल को ओपनिंग का मौका दिया और उन्होंने मौके को पूरी तरह भुनाया।केएल राहुल पिछले दो सालों से टेस्ट टीम से बाहर थे।

इसकाकरण उन्होंने नॉटिंघम में मिले मौके को बर्बाद नहीं होने दिया।पहले रोहित शर्मा के साथ 97 रनों की ओपनिंग साझेदारी की।फिर रवींद्र जडेजा के साथ 60 रनों की अहम पार्टनरशिप की, जिसने भारत को इंग्लैंड के स्कोर से पार पहुंचाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.