गार्ड बनकर चोरी करते थे नेपाली मूल के 4 युवक, 2 गिरफ्तार

रायगढ़ जिले के लैलूंगा मित्तल मार्ट में चोरी करने वाले नेपाली मूल के 4 युवक निकले | ये गार्ड का काम करने के बहाने छत्तीसगढ़ ही नहीं दीगर राज्यों में चोरी किया करते थे | पुलिस ने गिरोह के दो आरोपियों को मुम्बई से गिरफ्तार किया है

0 31

- Advertisement -

रायगढ़| रायगढ़ जिले के लैलूंगा मित्तल मार्ट में चोरी करने वाले नेपाली मूल के 4 युवक निकले | ये गार्ड का काम करने के बहाने छत्तीसगढ़ ही नहीं दीगर राज्यों में चोरी किया करते थे | पुलिस ने गिरोह के दो आरोपियों को मुम्बई से गिरफ्तार किया है | गिरफ्तार आरोपियों से   चोरी की नगदी रकम, मोबाइल की बरामदगी की गई है। आरोपियों के  साथियों की तलाश  में पुलिस की विशेष टीम लगी हुई है ।

 लैलूंगा पुलिस  ने वारदात के समय के सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे अज्ञात आरोपियों के मिलान को लेकर क्षेत्र में पूछताछ प्रारंभ की । पुलिस टीम द्वारा लैलूंगा क्षेत्र के लगभग सभी प्रमुख चौंक-चौराहों के सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया, सिलसिले वार आरोपियों के हुलिया अनुसार लोगों से पूछताछ की गई तथा सायबर सेल की मदद ली गई , जिसमें संदेहियों का घटना के बाद लैलूंगा छोड़कर घरघोड़ा-रायगढ़ की ओर जाने की जानकारी मिली ।

इस आधार पर पुलिस टीम द्वारा घरघोड़ा एवं रायगढ़ में भी संदेहियों की सघन जांच, पड़ताल शुरू की गई, जिस दौरान आरोपियों का मुम्बई से कनेक्शन होना पाया गया ।  मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल के नेतृत्व में एक टीम मुम्बई रवाना की गई ।

- Advertisement -

पहले आरोपी खड़ग बहादुर उर्फ रविन्द्र को पूछताछ के लिये पकड़ा गया, जिसकी निशानदेही पर उसके एक अन्य साथी मोबाइल खरीददार आरोपी बिबेक बहादुर साउद को पकड़ा गया । आरोपियों से घटना में चोरी हुआ 01 नग मोबाइल तथा अन्य 03 मोबाइल एवं दुकान से चोरी हुआ 10-10 के सिक्के का पालीथिन पैकेट नगदी करीब 1,000 रूपये बरामद हुआ है । आरोपियों द्वारा अपने साथी आरोपी अकिन्दर साउद, प्रकाश परियार, निरापा देव कोटा सभी नेपाल के साथ मिलकर चोरी को अंजाम देना स्वीकार किया है ।

आरोपी खड़ग बहादुर उर्फ रविन्द्र (31 वर्ष) ने  बताया कि इनके गैंग में अकिन्दर साउद, प्रकाश परियार, निरापादेव कोटा शामिल हैं । पूर्व में छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में भी अकिन्दर अपने साथियों के साथ आकर चोरी की वरदात को अंजाम दे चुका है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.