कवर्धा में तोड़फोड़ के बाद लाठीचार्ज , कर्फ्यू

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला मुख्यालय में आज मंगलवार को भाजपा नेताओं, विश्वहिंदू परिषद और सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने धारा 144 के बाद भी शहर में रैली निकाली| जिसके बाद तोड़फोड़  शुरू हो गई | पुलिस ने लाठीचार्ज  किया और इसके बाद कलेक्टर ने कर्फ्यू लगा दिया है| हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।

0 59

- Advertisement -

कवर्धा |छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला मुख्यालय में आज मंगलवार को भाजपा नेताओं, विश्वहिंदू परिषद और सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने धारा 144 के बाद भी शहर में रैली निकाली| जिसके बाद तोड़फोड़  शुरू हो गई | पुलिस ने लाठीचार्ज  किया और इसके बाद कलेक्टर ने कर्फ्यू लगा दिया है| हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। पुलिस पूरे शहर में ड्रोन से निगरानी कर रही है।

कवर्धा में  दो दिन पहले झंडा लगाने से शुरू हुए बवाल के बाद मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर लाठियां, और डंडे लेकर निकल आए। घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी।  बवाल बढ़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। वहीं हिंदू संगठनों ने कवर्धा-जबलपुर नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। उपद्रव के बाद जिला प्रशासन ने जिले में कर्फ्यू लगा दिया ।

विहिप के   बंद को देखते हुए जिले के सभी बाजार और दुकानें बंद थीं। इसी दौरान दोपहर में बड़ी संख्या में लोग हाथों में डंडा लेकर रैली की शक्ल में शहर में निकल आए। प्रदर्शनकारियों ने आदर्श नगर, पीजी कॉलेज रोड, लोहारा नाका, कोतवाली के पीछे का एरिया, जल संसाधन ऑफिस के पास बसी बस्तियों और कॉलोनियों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। बाहर खड़ी बाइक, कार और यहां तक कि ठेलों को भी तोड़ दिया।

- Advertisement -

उपद्रवियों ने कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए और वाहनों को पलट दिया। आरोप है कि उपद्रव और तोड़फोड़ के दौरान पुलिस वहां पुलिस तमाशबीन बनकर खड़ी रही। करीब एक घंटे तक सब चलता रहा, इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है।

उधर भाजपा ने video शेयर करते ट्विट किया है –

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.