टैंकर की सफाई कर रहे 2 ग्रामीणों की जहरीली गैस से मौत

0 23

- Advertisement -

रायपुर| जिले के धरसीवां ब्लॉक के सिलतरा चौकी धनेली गांव में नाले के पास केमिकल टैंकर की सफाई के दौरान गैस की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग अस्पताल में भर्ती हैं जिनमे से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे का शिकार टैंकर के चालक और परिचालक भी  हैं।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस टैंकर में यह हादसा हुआ है, वह गुजरात का है। ट्रक राजस्थान से केमिकल लेकर सिलतरा स्थित श्री गणेश आयल फैक्ट्री में आया था। फैक्ट्री में केमिकल खाली करने के बाद धनेली स्थित छोकरा नाले के किनारे टैंकर को खड़ा कर ग्रामीणों से वाहन धुलवा रहा था।

ये ग्रामीण वाहनों को धोकर ही अपनी रोजी-रोटी चलाते हैं। जैसे ही टैंकर की अंदर की सफाई करने के लिए तीन ग्रामीण युवक ढक्कन खोलकर अंदर उतरे, वो जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए।

- Advertisement -

जहरीली गैस की वजह से चालक और परिचालक भी बेहोश हो गए। घटना के बाद तीनों ग्रामीण और चालक-परिचालक को बेहोशी की हालत में अंबेडकर हॉस्पिटल भर्ती किया गया।

तीन ग्रामीण युवक जो केमिकल टैंकर के अंदर सफाई करने उतरे थे, उनमें से राहुल यादव और जावेद खान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वही राजू यादव नामक युवक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.