परमबीर का मुद्दा गंभीर, सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट भेजा   

0 18

- Advertisement -

नई दिल्ली| मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह की याचिका को गंभीर मुद्दा मानते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट भेज दिया|

सुप्रीम कोर्ट ने आज बुधवार को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को अपनी याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट ले जाने को कहा है।  याचिका में उन्होंने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ  कई गंभीर आरोप लगाये हैं ।

परमबीर  सिंह की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया कि वे देशमुख के खिलाफ निष्पक्ष सीबीआई जांच का निर्देश दें।

- Advertisement -

जस्टिस संजय किशन कौल की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि लंबे समय से संबंधित पक्षों के बीच सब कुछ अच्छा चल रहा है। साथ ही उन्होंने सिंह के वकील से पूछा कि उन्होंने देशमुख पर इतने आरोप लगाए लेकिन उन्हें पार्टी क्यों नहीं बनाया गया।

रोहतगी ने जवाब दिया कि वह देशमुख को इस मामले में पार्टी बनाएंगे और सुप्रीम कोर्ट से मामले की सुनवाई करने का आग्रह करेंगे, क्योंकि इस याचिका में बहुत गंभीर मुद्दे उठाए गए हैं।

शीर्ष अदालत ने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि मामला गंभीर रूप से प्रशासन को प्रभावित कर रहा है। हम मानते हैं कि यह एक गंभीर मुद्दा है। यदि आप स्वतंत्र जांच के लिए निर्देश चाहते हैं तो हाई कोर्ट भी यह काम कर सकता है। आपको वहीं जाना चाहिए।”

सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका में सिंह ने देशमुख पर सांसद मोहन डेलकर की आत्महत्या मामले में भाजपा नेताओं को फंसाने के लिए पुलिस अधिकारियों की पोस्टिंग या ट्रांसफर में भ्रष्ट आचरण करने का आरोप लगाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.