13 साल की बच्ची खेल-खेल में पंखे से लटकी, मौत

कनखल में गुरूवार की सुबह घर में अपने छोटे भाईयों के साथ खेलने के दौरान 13 साल की बच्ची ने चुन्नी से पंखे से लटक गयी। जिससे उसका दम घुट गया, उसके भाईयों के चिल्लाने पर पडौसी मौके पर पहुंचे।

0 21

- Advertisement -

हरिद्वार, 19 अगस्त। कनखल में गुरूवार की सुबह घर में अपने छोटे भाईयों के साथ खेलने के दौरान 13 साल की बच्ची ने चुन्नी से पंखे से लटक गयी। जिससे उसका दम घुट गया, उसके भाईयों के चिल्लाने पर पडौसी मौके पर पहुंचे।

बच्ची को पंखे से लटका देख उनकी होेश उड़ गये। जिसकी जानकारी पडौसियों ने पास ही रहने वाली बच्ची की दादी को दी। जिन्होंने मौके पर पहुंचकर बच्ची को पंखे से उतार कर तत्काल उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।

जहां पर चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपूर्द कर दिया।

घटना के वक्त माता-पिता ड्यूटी पर गये थे। प्राप्त जानकारी के अनुुसार कनखल थाने के समीप निवासी मदन की 13 साल की बच्ची ने गुरूवार की सुबह घर में अपने छोटे भाईयों के साथ खेलने के दौरान अचानक चुन्नी के सहारे पंखे से लटक गयी।

जिससे उसका दम घुट गया, जिसको झट पटाता देख दोनों भाई चिल्लाने लगे। जिनका शोर सुनकर पडौसी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने बच्ची को पंखे से लटकता देख उनके होश उड़ गये।

जिन्होंने पास में ही रहने वाली बच्ची के दादी सहित परिजनों को घटना की जानकारी दी। सूचना पर परिजन घटना स्थल की ओर दौडे।

- Advertisement -

जिन्होंने अनन-फनन में बच्ची को पंखे से उतार कर उसको उपचार के लिए एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

चिकित्सकों के मृत घोषित करते ही परिजनों में कोहराम मच गया। चिकित्सकों ने मामले की जानकारी पुलिस को भेज दी। बताया जा रहा हैं कि जिस वक्त घटना घटी बच्ची के माता-पिता रोजना की तरह सुबह घर से ड्यूटी पर निकल गये थे।

सूचना पर माता-पिता भी अस्पताल पहुंचे। सूचना पर कनखल पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपूर्द कर दिया।

बताया जा रहा हैं कि मृतका मदन की पहली पत्नी की संतान थी। पहली पत्नी का देहांत करीब 5-6 साल पूर्व हो गया था। जिसके बाद मदन ने दूसरा विवाह किया और उससे दो बेटे है।

मृतका बच्ची अपने पिता व सौतेली मां व भाईयों के साथ ही रहती थी। कनखल प्रभारी निरीक्षक कमल कुमार लुंठी ने बताया कि एक 13 साल की बच्ची खेल-खेल में पंखे से लटक गयी।

जिसकी दम घुटने से मौत हो गयी। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपूर्द कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.