20 बच्चे क्यों नहीं पैदा किए?”

0 3

नई दिल्ली |उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री  बने तीरथ सिंह रावत ने कहा ..जब आपके पास समय था तो आपने केवल दो बच्चों को पैदा किया। 20 क्यों नहीं पैदा किए?” हाल ही में उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री  बने तीरथ सिंह रावत एक बार फिर अपने बयान से मिडिया ही नहीं सोशल मिडिया की सुर्ख़ियों में आ गये हैं|

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रावत ने कहा, “सरकार ने हर घर में प्रति व्यक्ति पांच किलो राशन दिया, जिसका अर्थ है कि दो सदस्य के परिवार को 10 किलोग्राम राशन मिलता है, जबकि 20 सदस्यों वाले परिवार को एक क्विंटल (100 किलोग्राम) राशन प्राप्त होता है। लेकिन, ऐसे में लोग एक-दूसरे से ईष्र्या करने लगते हैं कि दो सदस्यों वाले परिवार को केवल 10 किलोग्राम राशन मिला, जबकि 20 सदस्यों वाले परिवार को एक क्विंटल मिला। जब आपके पास समय था तो आपने केवल दो बच्चों को पैदा किया। 20 क्यों नहीं पैदा किए?”

गौरतलब है कि कोविड महामारी शुरू होने के बाद से केंद्र सरकार हर घर प्रति व्यक्ति पांच किलोग्राम अनाज और एक किलोग्राम दाल वितरित कर रही है।

इसके पहले अमेरिका द्वारा भारत पर शासन के बयान पर सोशल मिडिया पर जमकर ट्रोल हुए थे|
उन्होंने एक कार्यक्रम में कोविड महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए रावत ने कहा कि अमेरिका ने 200 साल तक भारत पर शासन किया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा था , “अन्य देशों की तुलना में भारत कोविड-19 संकट से बेहतर ढंग से निपट रहा है..अमेरिका, जिसने हम पर 200 साल तक शासन किया और दुनिया पर राज किया, इस महामारी के दौरान संघर्ष कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “अमेरिका में 375 लाख से अधिक लोग मारे गए। इटली में दुनिया की सबसे अच्छी स्वास्थ्य सुविधा होने के बावजूद 50 लाख से अधिक लोग मारे गए हैं और देश में एक बार फिर लॉकडाउन होने जा रहा है।”

एक बार फिर रावत को उनकी टिप्पणी के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया।

कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह संदेश था – “भाजपा के एक और नेता हमें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के मूल्य के बारे में याद दिला रहे हैं।”

समाजवादी पार्टी की नेता जूही सिंह ने कहा, “अमेरिका ने 200 वर्षों तक भारत का उपनिवेश किया? कब?”

बता दें 10 मार्च को पद संभालने वाले रावत को उनकी रिप्ड जीन्स वाली टिप्पणी के लिए आलोचना की गई और सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया। सभी आयु वर्ग की लड़कियों और महिलाओं ने रिप्ड जींस पहने हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की।  इसके बाद इस बयान के लिए माफ़ी भी माँगा|

प्रधानमंत्री  की तुलना  भगवान राम से करने के लिए भ ट्रोल हुए थे|

Leave A Reply

Your email address will not be published.