भारत पहुंचने पर फफक-फफक कर रो पड़े अफगानी सांसद

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से बदतर हुए हालातों के मद्देनजर सभी देश अपने-अपने नागरिकों को वहां से निकालने में जुटे हुए हैं।

0 14

- Advertisement -

नई दिल्ली । अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से बदतर हुए हालातों के मद्देनजर सभी देश अपने-अपने नागरिकों को वहां से निकालने में जुटे हुए हैं।

इसी कड़ी में अफगानिस्तान के काबुल से उड़ान भरने वाला भारतीय वायु सेना का विमान गाजियाबाद में हिंडन बेस पर उतर गया। इसके साथ ही अफगानिस्तान में फंसे इन भारतीयों में चैन की सांस ली।

बता दें कि हिंडन पर उतरे इस विमान में 107 भारतीय नागरिकों सहित 168 लोग सवार थे। इसी विमान से उतरे एक अफागानी सांसद नरेंद्र सिंह खालसा पत्रकारों से बातचीत में फफक कर रो पड़े।

- Advertisement -

पत्रकारों नें जैसे ही उनसे पूछा कि एक सांसद के तौर पर अपने मुल्क को छोड़ना कितने दर्द की बात है। इसके जवाब देने से पहले खालसा फूटकर रोने लगे। इसपर पत्रकारों ने ढांढस बंधाते हुए कहा- आप जाएंगे एक दिन अपने घर, रोइये मत…।

फिर खालसा ने कहा कि यही तो रोना है, जिस अफगानिस्तान में हम पीढ़ियों से रहे रहे हैं वहां ऐसा नहीं देखा था। सब कुछ खत्म होकर जीरो हो गया और 20 साल जो सरकार बनी वह खत्म हो गई।

खालसा लाख कोशिशों के बाद भी अपने आंसु नहीं रोक पा रहे थे। बता दें कि अब तक काबुल से लगभग 300 नागिरकों को वापस लाया जा चुका है। भारत इस समय ताजिकिस्तान और कतर के रास्ते से अपने नागिरकों को एयरलिफ्ट कर रहा है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर 20 साल के बाद एक बार फिर तालिबान का कब्जा हो गया है। उसने देश के राष्ट्रपति भवन पर भी कब्जा जमा लिया है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान को सत्ता सौंप दी है। साथ ही राष्ट्रपति गनी ने देश छोड़ दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.