ट्रक को निशाना बनाकर किया हमला, 4 बच्चों और 6 महिलाओं सहित 13 की मौत

पाकिस्तानी बंदरगाह शहर कराची में हमलावरों ने ट्रक को निशाना बनाकर हथगोला फेंका, इसमें बच्चों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हुई और कई अन्य घायल हो गए।

0 14

- Advertisement -

इस्लामाबाद । पाकिस्तानी बंदरगाह शहर कराची में हमलावरों ने ट्रक को निशाना बनाकर हथगोला फेंका, इसमें बच्चों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हुई और कई अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि ट्रक पर महिलाओं और बच्चे सहित करीब 20 लोग सवार थे। वे सभी शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे। हमला कराची के बाल्डिया शहर में हुआ।

हमले की जिम्मेदारी फिलहाल किसी संगठन ने नहीं ली है और विस्फोट कैसे हुआ, इस लेकर विरोधाभास हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ अज्ञात लोगों ने ट्रक पर हथगोला फेंका, जबकि कुछ का कहना है कि ट्रक के भीतर विस्फोट हुआ।

कराची पुलिस प्रमुख इमरान याकूब मिन्हास ने हमले की निंदा कर बताया, 11 लोग विस्फोट में मारे जा चुके हैं, जो कि हथगोला हमले का परिणाम था।

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि 11 शवों को बरामद किया गया है,इसमें छह महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं। उन्होंने बताया कि विस्फोट के संबंध में जांच जारी है।

उन्होंने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार कुछ लोग हथगोले फेंककर फरार हो गए।

आतंकवाद रोधी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी राजा उमर खत्ताब ने बताया कि यह आतंकवादी हमला प्रतीत होता है जो शहर में लोगों के बीच भय और आतंक फैलाने के लिए हुआ।

रिपोर्ट में बम निरोधक दस्ते के अधिकारी के हवाले से बताया कि उन्हें संदेह है कि विस्फोट, बम विस्फोट के कारण हुआ, क्योंकि उन्हें ट्रक के मलबे में छर्रे, कीलें और बोल्ट मिले हैं जो कि आमतौर पर देसी बम बनाने में इस्तेमाल होते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.