गुटखा के पैकेट में मिले 40 हजार डॉलर, कोलकाता एयरपोर्ट पर कस्टम ने किया जब्त

कोलकाता एयरपोर्ट पर विदेशी मुद्रा की जब्ती को लेकर एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। कोलकाता एयरपोर्ट पर कस्टम के अधिकारियों ने बैंकॉक जाने वाले समान की तलाशी के दौरान गुटखा के पैकेट से 40 हजार अमेरिकी डॉलर जब्त किये गये हैं।

0 142

- Advertisement -

कोलकाता। कोलकाता एयरपोर्ट पर विदेशी मुद्रा की जब्ती को लेकर एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। कोलकाता एयरपोर्ट पर कस्टम के अधिकारियों ने बैंकॉक जाने वाले समान की तलाशी के दौरान गुटखा के पैकेट से 40 हजार अमेरिकी डॉलर जब्त किये गये हैं। कस्टम की ओर से एक वीडियो जारी की गयी है कि इस वीडियो में यह देखा जा सकता है कि कस्टम के अधिकारी गुटखे के पैकेट खोल रहे हैं और उसमें से अमेरिकी डॉलर निकल रहा है।

- Advertisement -

गुटखा के पैकेट में अमेरिकी डॉलर मिलने से कस्टम के अधिकारी हैरान हो गये। बता दें कि हाल में कोलकाता में विदेशी मुद्रा के कई मामले सामने आये हैं, लेकिन यह पहली बार है कि जब गुटखे के पैकेट में विदेशी मुद्रा की बरामदी हुई है। कस्टम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए AIUअधिकारियों ने आव्रजन औपचारिकताओं के बाद 08.01.23 को बैंकॉक जाने के लिए निर्धारित एक पैक्स को रोका। उसके चेक-इन बैगेज की तलाशी के परिणामस्वरूप गुटखा पाउच के अंदर छिपाए गए US $40O00 (मूल्य ₹3278000) बरामद हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.