कच्चा तेल और हुआ महंगा पर पेट्रोल-डीजल में भी राहत

कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत में पेट्रोल-डीजल का उपयोग करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। आ लगातार 13वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

0 44

- Advertisement -

नई दिल्ली । कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत में पेट्रोल-डीजल का उपयोग करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। आ लगातार 13वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। आज पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा जारी पेट्रोल-डीजल के नए रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया।शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 101.84 व डीजल भी 89.87 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। । देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान और सबसे सस्ता पोर्ट ब्लेयर में है।

- Advertisement -

जबकि, पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल का दाम 85.28 रुपये और डीजल 83.79 रुपये प्रति लीटर है। कोविड-19 के डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते कहर के बीच बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड चढ़ कर 76 डॉलर के पार चला गया है। अमेरिकी बाजार में गुरुवार को ब्रेंट क्रूड 76.05 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। यह बुधवार की कीमत के मुकाबले 1.31 डॉलर ज्यादा है। वहां यूएस वेस्ट टैक्सास इंटरमीडियएट या डब्ल्यूटीआई क्रूड भी 1.33 डॉलर चढ़कर 73.62 डॉलर पर बंद हुआ था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.