बंगाल में कोरोना का कहर जारी, वैक्सीन के लिए मचा हाहाकार, 140 सेंटर बंद

0 1

हावड़ा| जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। ऑक्सीजन की कमी के साथ अब पूरे जिले में वैक्सीन की कमी स्वास्थ्य विभाग के लिए अब आफत बनते जा रही है। जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन नहीं है। वहीं जिले के 190 टीकाकरण केंद्रों में 140 को बंद कर दिया गया है। 50 केंद्रों में टीके दिये जा रहे हैं। निगम के 20 स्वास्थ्य केंद्रों में नौ केंद्रों में टीकाकरण बंद है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, वैक्सीन की आपूर्ति अगर जल्द पूरी नहीं होती है, तो बाकी बचे टीकाकरण केंद्रों में भी टीका देना बंद हो जायेगा। वहीं, जिले के विभिन्न सरकारी व गैर-सरकारी अस्पतालों में खोले गये अधिकतर कोविड वार्डों में बेड उपलब्ध नहीं हैं। बालटिकुड़ी इएसआइ व सत्यबाला आइडी अस्पताल में बेड फुल हैं।

टीएल जायसवाल अस्पताल में कुछ ही बेड खाली पड़े हुए हैं। गैरसरकारी अस्पतालों की हालत भी कुछ इसी तरह है। गोलाबाड़ी आइएलएस, फुलेश्वर स्थित संजीवन व शिवपुर श्री जैन हॉस्पिटल में सभी बेड फुल हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। प्रतिदिन पूरे जिले में करीब एक हजार लोग कोविड पॉजिटिव हो रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, ऑक्सीजन व वैक्सीन की आपूर्ति होने से स्थिति में सुधार हो सकती है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य सरकार से जल्द वैक्सीन व ऑक्सीजन देने की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.