ईडी ने कोर्ट से कहा, केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले का मास्टरमाइंड

ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले का मास्टरमाइंड बताया. केजरीवाल को शुक्रवार दोपहर 2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया.

0 26

- Advertisement -

नई दिल्ली। ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले का मास्टरमाइंड बताया. केजरीवाल को शुक्रवार दोपहर 2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. सुनवाई दोपहर 2.15 बजे शुरू होकर शाम 5.15 बजे तक चली. इसके बाद केजरीवाल को 28 मार्च तक (6 दिन) की ईडी की रिमांड पर भेज दिया. ईडी ने 10 दिन की रिमांड मांगी थी.

ईडी ने दावा किया कि इस केस से जुड़े कई सारे इलेक्ट्रॉनिक सबूत मिटाए गए. कई सारे फोन तोड़े गए हैं. केजरीवाल दिल्ली शराब नीति को बनाने में सीधे तौर पर शामिल थे. दो बार कैश ट्रांसफर किया गया। पहले 10 करोड़ और फिर 15 करोड़ दिए गए. केजरीवाल पंजाब और गोवा चुनाव के लिए फंडिंग चाहते थे. गोवा चुनाव में 45 करोड़ रुपए इस्तेमाल हुआ.

- Advertisement -

केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ईडी  के पास सब कुछ है, तो गिरफ्तारी की जरूरत क्यों पड़ी? 80% लोगों ने केजरीवाल का नाम नहीं बताया. उन्होंने यह भी नहीं कहा कि वे उनसे कभी मिले भी थे.

ईडी की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल  राजू ने दलीलें दीं। अरविंद केजरीवाल की तरफ से वकील अभिषेक मनु सिंघवी, विक्रम चौधरी और रमेश गुप्ता ने पक्ष रखा. इस बीच विपक्ष के नेताओं ने चुनाव आयोग से मुलाकात की. केजरीवाल को 21 मार्च को सीएम हाउस से गिरफ्तार किया गया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.