फिल्म ‘दिल चाहता है’ को हुए बीस साल पूरे

बालीवुड की दिल चाहता है’ फिल्म के रिलीज को 20 साल पूरे हो गए हैं।  फिल्म के निर्माण से लेकर कास्ट तक की कई तरह की कहानियां सामने आ रही हैं।

0 19

- Advertisement -

मुंबई । बालीवुड की दिल चाहता है’ फिल्म के रिलीज को 20 साल पूरे हो गए हैं।  फिल्म के निर्माण से लेकर कास्ट तक की कई तरह की कहानियां सामने आ रही हैं।

बालीवुड अभिनेता आमिर खान सैफ अली खान और अक्षय खन्ना जैसे सितारों से सजी फिल्म ‘दिल चाहता है’ 10 अगस्त 2001 को रिलीज हुई थी।

फरहान अख्तर ने इसी फिल्म से डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया था तो वहीं आमिर के लिए यह एक यादगार फिल्म है।  आमिर खान ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि ‘दिल चाहता है’ से कई अच्छी यादें जुड़ी हैं।

इस फिल्म में काम करना एक शानदार एक्सपीरिएंस रहा। फरहान अख्तर के साथ फिल्म की पूरी टीम ने जबरदस्त एनर्जी के साथ काम किया था।

फरहान , रितेश, जोया, अक्षय,सैफ, सोनाली, डिंपल, प्रीती, मैं, जावेद साहब, शंकर एहसान लॉय, नकुल, सुबाया, मतलब पूरी टीम की एनर्जी की वजह से यह एक शानदार फिल्म बन पाई थी’।

- Advertisement -

इस फिल्म का संगीत शंकर एहसान लॉय ने दिया था और लिरिक्स जावेद अख्तर ने लिखे थे। आमिर ने बताया कि ‘फरहान ने एक डायरेक्टर के तौर पर बेहद शानदार काम किया था।

मुझे इस फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई और फरहान के काम में फ्रेशनेस दिखा। उनका विजन और आवाज सब कुछ इतना अलग था जिसकी वजह से दिल चाहता है एक यादगार फिल्म बन पाई।

इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा के कई बने बनाए मिथक भी तोड़े। मैं एक ऐसे डायरेक्टर के साथ काम कर रहा था जिसकी ये पहली फिल्म थी लेकिन फरहान के काम से ऐसा लगा ही नहीं कि वह पहली बार फिल्म डायरेक्ट कर रहे हैं।

फरहान अपने काम को लेकर आत्मविश्वास से भरे हुए थे’।बता दें कि तीन दोस्तों के इर्द गिर्द घूमती इस फिल्म की कहानी में फरहान अख्तर ने युवाओं का संजीदा चेहरा पेश किया था।

20 साल पहले बनी यह फिल्म अपनी स्टोरी, म्यूजिक और शानदार फिल्मांकन की वजह से आज भी दर्शकों को पसंद आती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.