फिल्मकार-अभिनेता सतीश कौशिक का निधन

जाने माने फिल्मकार-अभिनेता सतीश कौशिक का आज गुरुवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर यह जानकारी दी.

0 90

- Advertisement -

मुंबई| जाने माने फिल्मकार-अभिनेता सतीश कौशिक का आज गुरुवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर यह जानकारी दी.

- Advertisement -

सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेन्‍द्रगढ़ में हुआ था।

सतीश कौशिक को मुख्य रूप से फिल्म मिस्टर इंडिया में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाना जाता है, जिसमे इन्होने कैलेंडर की भूमिका अदा की थी। सतीश को 2 बार बेस्ट कॉमेडियन के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है.

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक शेखर कपूर के साथ फिल्म मासूम से की. इस फ़िल्म में सहायक निर्देशक होने के साथ-साथ उन्होंने इस फिल्म में अभिनय भी किया. उन्होंने बतौर निर्देशक अपने करियर के पारी की शुरुआत अनिल कपूर और श्री देवी स्टारर फिल्म रूप की रानी चोरो के राजा से की, लेकिन फिल्म कुछ खास नहीं चली. उसके बाद उन्होंने प्रेम फिल्म निर्देशित की, जो फिल्म अभिनेत्री तब्बू की पहली फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने अनिल कपूर और ऐश्वर्या को लेकर फिल्म हम आपके दिल में रहते हैं निर्देशित की, जो  उस समय की हिट फिल्म साबित हुई थी.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.