वैक्सीन लगवा लें, वरना सदन में नहीं आ सकेंगे: विजय कुमार सिन्हा

विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि विधायक मानसून सत्र से पहले टीका जरूर लगवा लें, वर्ना सत्र में उनको शामिल कर पाना संभव नहीं हो पायेगा।

0 16

- Advertisement -

पटना| विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि विधायक मानसून सत्र से पहले टीका जरूर लगवा लें, वर्ना सत्र में उनको शामिल कर पाना संभव नहीं हो पायेगा। स्पीकर ने यह भी कहा कि टीकाकरण केवल विधायकों के लिए ही जरूरी नहीं है बल्कि उनके परिवार और उनके क्षेत्र के लिए भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि वैसे विधायक जिनके प्रोत्साहन से उनके क्षेत्र में 80 प्रतिशत से ज्यादा टीकाकरण करा दिया जायेगा, उन्हें सम्मानित किया जायेगा।

श्री सिन्हा ने बुधवार को कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका ही सर्वोत्तम सुरक्षा कवच है और इसके बिना समाज सुरक्षित नहीं रहेगा। उन्होंने विधानसभा के सभी सदस्यों से मानसून सत्र के पहले सपरिवार टीका जरूर लेने तथा अपने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कोरोना का टीका लगवाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने की अपील की।

- Advertisement -

श्री सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 21 जून से 18 वर्ष के उपर के सभी नागरिकों के लिए देश में मुक्त टीकाकरण महाभियान की शुरुआत की जा चुकी है। जनप्रतिनिधि होने के कारण हमारी सामाजिक जिम्मेदारी औरों से कहीं ज्यादा है। उन्होंने कहा कि कोरोना रूप बदल बदल कर समाज पर हमला कर रहा है। कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जतायी जा रही है। ऐसे में जनप्रतिनिधियों को आगे आकर आम लोगों को जागरूक करने की जरुरत है।

अगले कुछ दिनों में बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होनेवाला है। ऐसे में स्पीकर का यह निर्देश टीका नहीं लेनेवाले विधायकों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। इससे सबसे ज्यादा दिक्कत नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को होगी, क्योंकि लालू प्रसाद के इन दोनों बेटों ने अब तक कोई टीका नहीं लिया है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि वो वैक्सीन लेनेवाले अंतिम व्यक्ति होंगे। उन्होंने कहा है कि वैक्सीन पहले आम लोगों को मिल जाये, फिर वो लेंगें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.