सरकार का बड़ा कदम, और कम होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

देश की सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है,जिससे पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आएगी  । दरअसल भारत सरकार अपने इनसर्जेंसी स्ट्रेटेजिक रिजर्व से 50 लाख बैरल कच्चा तेल बाजार में  बेचने जा रही है।

0 14

- Advertisement -

देश की सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है,जिससे पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आएगी  । दरअसल भारत सरकार अपने इनसर्जेंसी स्ट्रेटेजिक रिजर्व से 50 लाख बैरल कच्चा तेल बाजार में  बेचने जा रही है। जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि कच्चे तेल की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है।

- Advertisement -

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत कच्चे तेल की कीमतों में कमी लाने के लिए इनसर्जेंसी स्ट्रेटेजिक तेल भंडार से 50 लाख बैरल कच्चा तेल निकालने की तैयारी कर रहा है। ये फैसला सरकार ने काफी सोच समझ के लिए है। भारत अमेरिका, चीन और अन्य बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के साथ मिलकर बाजार में अधिक कच्चा तेल लाने की तैयारी पर काम करने जा रहा है। ये काम अगले 7 से 10 दिनों अंदर शुरू हो सकता है।

बताया जाता है कि तेल उत्पादक देशों द्वारा कीमतों को कम करने के लिए उत्पादन बढ़ाने से इनकार करने के बाद भारत सरकार ने इस रणनीति पर काम करने के लिए यह कदम उठाया है ताकि तेल की कीमतों में अंतर आ सके। (deshdesk)

Leave A Reply

Your email address will not be published.