फ्रांस में रेस्तरां और अन्य सेवाओं में कार्य करने के लिए स्वास्थ्य पास दिखाना अनिवार्य

फ्रांसीसी सरकार की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई की कोशिशों के तहत देश के करीब 20 लाख कर्मचारियों को रेस्तरां और अन्य सेवाओं में कार्य करने के लिए अपना स्वास्थ्य पास दिखाना अनिवार्य होगा।

0 19

- Advertisement -

पेरिस । फ्रांसीसी सरकार की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई की कोशिशों के तहत देश के करीब 20 लाख कर्मचारियों को रेस्तरां और अन्य सेवाओं में कार्य करने के लिए अपना स्वास्थ्य पास दिखाना अनिवार्य होगा।

जनता के लिए पहले ही फ्रांसीसी रेस्तरां, पर्यटक स्थलों अन्य सार्वजनिक स्थलों पर जाने के लिए स्वास्थ्य पास का प्रावधान है। सरकार के आदेश के मुताबिक, सोमवार से सभी कर्मचारियों को पास दिखाना होगा

- Advertisement -

जिसमें टीकाकरण कराने का सबूत, नवीनतम कोविड-19 जांच रिपोर्ट,इसमें निगेटिव इंगित हो और कोरोना से उबरने का प्रमाण पत्र शामिल है। जो लोग और कारोबार इन नियमों का अनुपालन नहीं करने वाले हैं, उन पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

गौरतलब है कि फ्रांस में करीब 72 प्रतिशत वयस्कों को टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है, जबकि 64 प्रतिशत का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है।

हालांकि, कुछ लोग टीकाकरण या स्वास्थ्य पास के खिलाफ हैं और गत जुलाई से ही साप्ताहिक आधार पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। फ्रांस यूरोप में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित दूसरा देश है। यहां कोविड-19 से 1,14,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.