हेलीकॉप्टर दुर्घटना: CDS बिपिन रावत नहीं रहे

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुई  हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 की मौत हो गई  है।

0 28

- Advertisement -

नई दिल्ली | तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुई  हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 की मौत हो गई  है। वायुसेना की तरफ से ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों सहित 13 लोगों की मौत हो गई है।

 

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर लिखा कि गहरे अफसोस के साथ अब यह पता चला है कि जनरल बिपिन रावत, मधुलिका रावत और विमान में सवार 11 अन्य लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में मौत हो गई।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजनाथ सिंह ने उनकी मौत पर शोक जताया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा कि आज देश ने एक बहादुर सपूत को खो दिया।

- Advertisement -

पढ़ें :वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सीडीएस जनरल बिपिन रावत थे सवार

राष्ट्रपति रामानाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा कि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका के असामयिक निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं, देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है, उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे. उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। ऊं शांति….

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने तमिलनाडू में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। एक ट्वीट में श्री अमित शाह ने कहा कि “राष्ट्र के लिए एक बहुत ही दुखद दिन है हमने अपने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। जनरल बिपिन रावत सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने पूरी निष्ठा के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। मैं बहुत ही दुखी हूँ”।

केंद्रीय गृह ने कहा कि “मैं श्रीमती मधुलिका रावत और सशस्त्र सेनाओं के 11 अन्य कर्मियों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ”।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.