मिड डे मील के चावल खाने से दो बच्चों की मौत, मां भी गंभीर

हरियाणा के करनाल जिले में ‎‎मिड डे मील का चावल खाने से दो बच्चों की मौत हो गई और उनकी मां की हालत गंभीर है। इस मामले की सूचना ‎मिलते ही पु‎लिस मौके पर पहुंची और दो बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के ‎लिये अस्पताल ‎भिजवाया।

0 37

- Advertisement -

करनाल । हरियाणा के करनाल जिले में ‎‎मिड डे मील का चावल खाने से दो बच्चों की मौत हो गई और उनकी मां की हालत गंभीर है। इस मामले की सूचना ‎मिलते ही पु‎लिस मौके पर पहुंची और दो बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के ‎लिये अस्पताल ‎भिजवाया।

प‎रिजनों का आरोप है ‎कि ‎मिड डे मील के चावल खाने से ही दोनों की मौत हुई है। वहीं, गांव के सरपंच का कहना है ‎कि घर में बनी सब्जी में कोई छिपकली गिरी हो, जिसके बाद खाना खाने से बच्चों की मौत हुई हो। जिले के रिसलावा गांव में दो सगे भाइयों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद हड़कंप मच गया है।

मृतकों की पहचान सागर और प्रतीक के रुप में हुई है। परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि स्कूल से मिड डे मील के चावल लाए थे, जिन्हें शाम के समय घर पर बनाई गई सब्जी के साथ खाया गया। खाना खाने के बाद रात को दोनों बच्चों और मं तबियत खराब हुई और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई। वहीं मां की हालत गंभीर बनी हुई है।

- Advertisement -

गांव वालों ने बताया कि बच्चों के पिता सुनील की करीब 6 साल पहले मौत हो गई थी। सुनील अपने पीछे 29 साल की पत्नी पूनम व 11 साल के बेटे सागर, 9 साल के बेटे प्रतीक को छोड़ गया था। सुनीता मजदूरी करके दोनों बच्चों का पालन पोषण कर रही थी। सालवन चौकी प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजन को सौंप दिए हैं।

बच्चों की मां अभी कल्पना चावला अस्पताल करनाल में भर्ती है। विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा।

वहीं जब इस बारे में गांव के सरपंच से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये भी हो सकता है कि बच्चों ने जो घर पर सब्जी बनाई उसमें कोई छिपकली गिर गई हो। क्योंकि अगर मिड डे मील के चावल खाने से कोई बीमार होता तो फिर स्कूल से जुड़े बाकी लोग भी होते।

Leave A Reply

Your email address will not be published.