परमाणु बमबारी की बरसी में जापानी प्रधानमंत्री ने की गलती, मांगी माफी

जापानी प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने परमाणु बमबारी की बरसी के दौरान हुई गलती को लेकर माफी मांगी है। योशिहिदे सुगा ने जापान में 76 साल पहले हुई परमाणु बमबारी की बरसी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भाषण के कुछ हिस्सों को छोड़ दिया था,

0 9

- Advertisement -

टोक्यो । जापानी प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने परमाणु बमबारी की बरसी के दौरान हुई गलती को लेकर माफी मांगी है। योशिहिदे सुगा ने जापान में 76 साल पहले हुई परमाणु बमबारी की बरसी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भाषण के कुछ हिस्सों को छोड़ दिया था,

जिसका आयोजन विस्फोट से मरने वालों को याद करने के लिए हर साल किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पीएम सुगा ने एक पेज को छोड़ दिया था और इस गलती पर ध्यान दिया गया, क्योंकि सार्वजनिक प्रसारक ने समारोह में उनके भाषण के दौरान सबटाइटल दिखाना बंद कर दिया था।

- Advertisement -

समारोह के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सुगा ने कहा, मैं इस अवसर पर समारोह में अपने भाषण के कुछ हिस्सों को छोड़ने के लिए माफी मांगना चाहता हूं।

छोड़े गए हिस्सों में इसका जिक्र था कि जापान एकमात्र ऐसा देश है, जिसने परमाणु बमबारी का सामना किया है। बता दें कि आज से 76 साल पहले 6 अगस्त 1945 को अमेरिका ने जापान के हिरोशिमा शहर पर दुनिया का पहला परमाणु बम हमला किया था।

इसके तीन दिन बाद नागासाकी शहर पर दूसरा परमाणु बम गिराया गया था।इसके बाद दोनों शहर लगभग पूरी तरह तबाह हो गए थे। इसमें डेढ लाख से अधिक लोगों की जान चली गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.