गांवों-मोहल्‍लों में कोरोना टेस्‍ट के लिए जाएगी मोबाइल वैन, जांच कराने के लिए इस नंबर पर भेजें डिटेल

रांची जिला प्रशासन ने दावा किया है कि अब वह लोगों के अनुरोध पर मोबाइल टेस्टिंग वैन भेजकर कोरोना की जांच कराएगा। शहरी और ग्रामीण दोनों इलाके में यह सुविधा प्रदान की जाएगी। 50 से अधिक लोग यदि एक मोहल्ले में जांच कराना चाहें तो वहां वैन भेजा जाएगी।

0 11

- Advertisement -

रांची| रांची जिला प्रशासन ने दावा किया है कि अब वह लोगों के अनुरोध पर मोबाइल टेस्टिंग वैन भेजकर कोरोना की जांच कराएगा। शहरी और ग्रामीण दोनों इलाके में यह सुविधा प्रदान की जाएगी। 50 से अधिक लोग यदि एक मोहल्ले में जांच कराना चाहें तो वहां वैन भेजा जाएगी। जल्द ही यह व्यवस्था शुरू की जाएगी। मोबाइल वैन जाकर रैपिड एंटीजन टेस्ट करेगा। मोबाइल वैन के लिए व्हाट्सएप नंबर 9801592277 पर पते का पूरा विवरण भेजना होगा। इसके बाद मोबाइल वैन मोहल्ले में जाकर लोगों की कोरोना जांच करेगी।

जिला प्रशासन के अनुसार धीरे-धीरे कोरोन संक्रमण कम हो रहा है। ऐसे में इसकी चेन तोड़ने के लिए अधिक से अधिक टेस्टिंग की जरूरत है। प्रशासन ने आम लोगों से अपील की है कि वे सहयोग करें और जांच कराएं और अपने मोहल्ले के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

- Advertisement -

रांची के कई स्थानों पर कोरना जांच की व्यवस्था की गई है। लेकिन यहां पर्याप्त किट नहीं रहने कारण जांच कराने गए लोगों की जांच नहीं हो पा रही है। बड़ी संख्या में लोग बिना जांच के लौट जा रहे हैं। औसतन एक सेंटर को 40-50 किट ही जांच के लिए मिल रहा है। किट मिलने में विलंब होने से भी कई लोग लौट जा रहे हैं।

जांच केंद्रों पर लंबी कतार लगाकर लोग कोरना की जांच तो करा रहे हैं, लेकिन उन्हें समय पर रिपोर्ट नहीं मिल रही है। अभी भी रिपोर्ट मिलने में सात दिन लग जा रही है। जांच के लिए सैंपल भी बड़ी संख्या में लंबित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.