कोरोना से माता-पिता खोने वाली सीबीएसई बोर्ड टॉपर वनीषा व भाई की पढ़ाई का खर्च उठाएगी मप्र सरकार

मध्य प्रदेश में सीबीएसई में 99.8 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली भोपाल की वनीषा पाठक की पढ़ाई का खर्चा मध्यप्रदेश सरकार उठाएगी।

0 22

- Advertisement -

भोपाल । मध्य प्रदेश में सीबीएसई में 99.8 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली भोपाल की वनीषा पाठक की पढ़ाई का खर्चा मध्यप्रदेश सरकार उठाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को यह घोषणा की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वनीषा के साथ स्मार्ट सिटी में पौधारोपण किया।

उन्होंने वनीषा पाठक को मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना के अंतर्गत 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि भेंट की।

- Advertisement -

महिला एवं बाल विकास विभाग ने वनीषा और उनके छोटे भाई को मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना के अंतर्गत 5-5 हजार रुपए प्रतिमाह की दर से पेंशन स्वीकृत की है।

इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा वनीषा आईएएस बनना चाहती है। उसका यह सपना प्रदेश सरकार पूरा करेगी। वनीषा को सरकार ने मुख्यमंत्री कोविड 19 विशेष अनुग्रह योजना अंतर्गत 4 लाख 50 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की है।

मुख्यमंत्री ने वनीषा को दो लाख रुपए का चेक सौंपते हुए कहा, वनिशा ने 99.8 फीसदी अंक अर्जित कर अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है। उनकी इच्छा आईआईटी में पढ़कर आईएएस बनने की है।

जबकि, विवान क्रिकेटर बनना चाहते हैं। कोरोना काल में इनके माता-पिता नहीं रहे, लेकिन उनके मामा तो हैं। सीएम चौहान ने कहा मैं वायदा करता हूं कि इन अत्यंत प्रतिभाशाली बच्चों को किसी भी चीज़ की कमी महसूस नहीं होने दूंगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.