ओडिशा : गांजा तस्कर के घर से 75 लाख नकद-जेवर जब्त 

ओडिशा पुलिस ने कटक में एक गांजा तस्कर के घर पर  छापा मारकर, 75.20 लाख रुपये नकद ,सोने के  जेवर  और 20 किलो गांजा  जब्त किया है |

0 278

- Advertisement -

भुवनेश्वर | ओडिशा पुलिस ने कटक में एक गांजा तस्कर के घर पर  छापा मारकर, 75.20 लाख रुपये नकद ,सोने के  जेवर  और 20 किलो गांजा  जब्त किया है |

कटक के डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि विश्वसनीय सूचना मिलने के बाद, विशेष दस्ते और बादामबाड़ी पुलिस की एक संयुक्त टीम ने कटक में लिंक रोड के पास छापेमारी की और नारायण पति और उनके सहयोगी अबकाश स्वैन के कब्जे से 20 किलो गांजा बरामद किया।

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने नारायण पति के घर की तलाशी ली और 75.20 लाख रुपये नकद और करीब 80 ग्राम सोने के जेवर बरामद किए। जांच के दौरान नारायण ने स्वीकार किया कि बरामद की गई नकदी गांजा की बिक्री से प्राप्त राशि है।

डीसीपी ने बताया कि नारायण पति पिछले कई वर्षों से अवैध नशीले पदार्थों के व्यापार में शामिल होने के बाद से उनकी टीम की जांच के दायरे में था। सिंह ने कहा कि हालांकि नारायण को पहले पांच-छह बार गिरफ्तार किया गया था, लेकिन वह हर मामले में जमानत हासिल करने में सफल रहा क्योंकि उसे कम मात्रा में गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया था।

कटक डीसीपी ने कहा कि लेकिन इस बार, उसे (पति) 20 किलो गांजा के साथ पकड़ा गया है, जिसके लिए नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत कड़ी सजा का प्रावधान है। सिंह ने आगे कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग को सूचित करेंगे क्योंकि इस मामले में भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.