तमिलनाडु में अब अम्मा कैंटीन नहीं अन्ना कैंटीन

जयललिता द्वारा 2013 में मुख्यमंत्री रहते हुए यह कैंटीन शुरू की गई थी

0 48

- Advertisement -

चेन्नई | तमिलनाडु में नव निर्वाचित डीएमके एम.के. स्टालिन की सरकार पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता द्वारा स्थापित अम्मा कैंटीन का नाम बदलकर अन्ना कैंटीन रखने वाली है। जयललिता द्वारा 2013 में मुख्यमंत्री रहते हुए यह कैंटीन शुरू की गई थी|

तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन की संख्या वर्तमान में 407 हो गई है। अम्मा कैंटीन 3 रुपये में चावल और दाल की थाली, एक रुपये में इडली और 3 रुपये में चपाती और दाल उपलब्ध करा रही है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक मंगलवार को, डीएमके उम्मीदवारों ने मोगापीयर में एक कैंटीन में तोड़फोड़ की थी और डीएमके और एआईएडीएमके समर्थकों के बीच तनाव पैदा हो गया था।

नई सरकार पार्टी के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री सी एन अन्नादुराई अम्मा कैंटीन गरीबों और जरूरतमंदों को सांत्वना प्रदान कर रही थीं । उन्हें चेन्नई निगम में एआईएडीएमके सरकार की सबसे अच्छी सामाजिक पहल में से एक माना जाता था।

- Advertisement -

डीएमके ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जरूरतमंदों और वंचितों को रियायती दरों पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए राज्य भर में कलईग्नार के नाम से 500 कैंटीन खोलने का वादा किया था।

डीएमके नेता दुरिमुरुगन ने कहा, “डीएमके ने राज्य भर में कम दरों पर गुणवत्तापूर्ण भोजन प्रदान करने के लिए कैंटीन खोलने का वादा किया है और हम इसे सरकार के कार्यालय के तुरंत बाद पहले उपाय के रूप में लागू करेंगे।”

डीएमके सरकार चेन्नई और सभी मेट्रो शहरों में मुफ्त पीने के पानी के खोखे खोलने के लिए तैयार है। यह पूरी तरह से संबंधित नगर निगमों द्वारा समर्थित होगा जो बदले में सीएसआर प्लेटफार्मों के माध्यम से धन इकट्ठा कर सकते हैं।

बहरहाल, तमिलनाडु में राजनीतिक दलों का उपयोग कई कल्याणकारी योजनाओं और लोगों को मुफ्त में देने के लिए किया जाता है और उस समय सत्ता में आने के बाद राजनीतिक दल के अनुसार नाम बदल दिए जाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.