ममता से मुलाकात के बाद जावेद अख्तर ने कहा कि देश में बदलाव होना चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मशहूर गीतकार और कवि जावेद अख्तर से गुजारिश की कि विधानसभा चुनाव में चर्चित हुए टीएमसी के नारे 'खेला होबे' पर गाना लिखा जाए।

0 20

- Advertisement -

नई दिल्ली । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मशहूर गीतकार और कवि जावेद अख्तर से गुजारिश की कि विधानसभा चुनाव में चर्चित हुए टीएमसी के नारे ‘खेला होबे’ पर गाना लिखा जाए। अख्तर और सबाना आजमी ने आज दिल्ली में ममता बनर्जी से मुलाकात की। ममता से मुलाकात के बाद जावेद अख्तर ने कहा कि देश में परिवर्तन होना चाहिए और बंगाल का इतिहास रहा है कि इसने क्रांतिकारी आंदोलनों की अगुआई की है। ममता से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में अख्तर ने कहा, ”यह शिष्टाचार मुलाकात थी। यह बंगाल का इतिहास रहना है कि इसने क्रांतिकारी आंदोलनों की अगुआई की है।

- Advertisement -

बंगाल के कलाकार और बुद्धिजीवी ममता जी को सपोर्ट करते हैं। हमने उन्हें जीत पर बधाई दी। हम ममता जी के आभारी है कि उन्होंने रॉयल्टी बिल संशोधन को समर्थन दिया, ताकि म्यूजिक कंपोजर्स, गीतकारों को रॉयल्टी का लाभ मिले। हम मानते हैं कि बदलाव होना चाहिए। अख्तर ने कहा, ”इस समय देश में कई तनाव हैं। ध्रुवीकरण का मुद्दा है। कई लोग भड़काऊ बयान देते हैं। हिंसा की घटनाएं हैं। यह शर्म की बात है कि दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे हुए।” यह पूछे जाने पर कि क्या ममता बनर्जी को अगुआई करनी चाहिए? जावेद अख्तर ने कहा, ”हमारी संक्षेप बातचीत में उन्होंने कभी नहीं कहा कि नेतृत्व उनकी प्राथमिकता है।

वह मानती हैं कि परिवर्तन होना चाहिए। पहले वह बंगाल के लिए लड़ीं और अब वह भारत में बदलाव के लिए लड़ना चाहती हैं। देश का नेतृत्व कौन करेगा यह महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह अहम है कि हिन्दुस्तान कैसा होगा। लोकतंत्र परिवर्तनशील होता है और यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है।” क्या खेला होबे गीत देश में गूंजेगा? इसके जवाब में अख्तर ने कहा, ”इसे सबूत की जरूरत नहीं है। यह अब चर्चा से परे है। अख्तर के पीछे खड़ीं ममता बनर्जी ने तुरंत जावेद अख्तर से अपील कर डाली कि वे ‘खेला होबे’ पर गीत लिखें। ममता ने मीडियाकर्मियों के सामने कहा, ”आपको खेला होबे पर गीत बनाना है।” गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में टीएमसी का यह नारा बेहद हिट हुआ। 2024 पर नजर रखते हुए ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि अब पूरे देश में खेला होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.