बिहार : 8 जिलों में अब तक नहीं पहुंची ईवीएम, आयोग ने 20 जुलाई तक का दिया वक़्त

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है। आयोग ने पिछले दिनों ही सभी जिलों को अन्य राज्यों से ईवीएम मंगाने का दिशा निर्देश दिया था लेकिन राज्य के 8 जिले ऐसे हैं जहां अब तक ईवीएम नहीं पहुंच पाई है। पटना समेत छह जिलों में ईवीएम लाने के लिए गई थी अभी रास्ते में है जबकि सहरसा और शेखपुरा जिलों में ईवीएम लाने वाली टीम अभी रवाना हुई है। आयोग ने सभी जिलों को स्पष्ट तौर पर निर्देश दिया है कि 20 जुलाई तक के ईवीएम हर हाल में ले आया जाए।

0 34

- Advertisement -

deshdigital

पटना| बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है। आयोग ने पिछले दिनों ही सभी जिलों को अन्य राज्यों से ईवीएम मंगाने का दिशा निर्देश दिया था लेकिन राज्य के 8 जिले ऐसे हैं जहां अब तक ईवीएम नहीं पहुंच पाई है। पटना समेत छह जिलों में ईवीएम लाने के लिए गई थी अभी रास्ते में है जबकि सहरसा और शेखपुरा जिलों में ईवीएम लाने वाली टीम अभी रवाना हुई है। आयोग ने सभी जिलों को स्पष्ट तौर पर निर्देश दिया है कि 20 जुलाई तक के ईवीएम हर हाल में ले आया जाए।

- Advertisement -

पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को सभी जिलों के डीएम जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता राज्य निर्वाचन आयुक्त डॉ दीपक कुमार ने की।

बैठक के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव योगेंद्र राम ने बताया कि राज्य के 30 जिलों में ईवीएम दूसरे राज्यों से मंगाई जा चुकी है जबकि 8 जिले ऐसे हैं जहां अभी भी ईवीएम का इंतजार हो रहा है। 6 जिलों का ईवीएम रास्ते में है जो जल्द पहुंच जाएगी जबकि 2 जिलों में ईवीएम लाने के लिए टीम गई है। पटना के अलावे भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गया, बक्सर और पूर्वी चंपारण में ईवीएम अभी नहीं पहुंची है। इन जिलों की टीम अभी वापसी के क्रम में है। सहरसा के लिए ईवीएम लाने वाली टीम बंगाल गई है जबकि शेखपुरा के लिए भी टीम रवाना हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.