छत्तीसगढ़: ये क्या है 17 जून और ढाई साल

छत्तीसगढ़ में 17 जून को भूपेश सरकार के ढाई साल पूरे होने के ठीक पहले ढ़ाई-ढ़ाई साल के मुख्यमंत्री के फ़ार्मूले का जिन्न निकल पड़ा है| ख़बरों के स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया में तैर रहे हैं| सरकार के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक ख़बरें फर्जी हैं| इसी बीच आज 17 जून को लेकर सोशल मीडिया में चल रही चर्चाओं पर हंसते हुए सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से ही पूछ लिया, ये क्या है 17 जून और ढाई साल।

0 72

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 17 जून को भूपेश सरकार के ढाई साल पूरे होने के ठीक पहले ढ़ाई-ढ़ाई साल के मुख्यमंत्री के फ़ार्मूले का जिन्न निकल पड़ा है| ख़बरों के स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया में तैर रहे हैं| सरकार के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक ख़बरें फर्जी हैं| इसी बीच आज 17 जून को लेकर सोशल मीडिया में चल रही चर्चाओं पर हंसते हुए सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से ही पूछ लिया, ये क्या है 17 जून और ढाई साल।

दरअसल आज कांग्रेस भवन में कांग्रेस नेताओं के प्रशिक्षण शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा  प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सचिव चंदन यादव भी मौजूद रहे। प्रशिक्षण शिविर सत्र के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात की।

सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ भाजपा के ढ़ाई साल के कैंपेनिंग को लेकर भी तंज कसते कहा, भाजपा के पास कुछ बताने के लिए नहीं है, ना तो 15 साल के कार्यकाल का और ना ही मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल का, इसलिए सक्रिय रहने के लिए कुछ तो करना ही होगा ना।

सीएम ने कहा कि सवाल पूछने का अधिकार सबको है।  ये पूछते हैं कि 1 साल में कितना हुआ 2 साल में कितना हुआ, तीन साल में कितना हुआ, .मोदी जी ने क्या कहा था कि 5 साल का रिपोर्ट कार्ड दूंगा, चुनाव के पहले तक नहीं दिये, ये किस मुंह से हिसाब की बात करते हैं।

बता दें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन  सिंह ने ट्विट कर सवाल किया था –

भाजपा के तेज तर्रार मंत्री रहे अजय चंद्राकर का ट्विट भी देखें-

बहरहाल सोशल मिडिया पर चर्चाएँ टिप्पणियों का दौर जारी है|

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार आलोक पुतुल ने ट्विट किया है,

छत्तीसगढ़ में ढ़ाई-ढ़ाई साल के मुख्यमंत्री के फ़ार्मूले पर राजनीति शुरु हो गई है| 17 जून को यह मियाद पूरी हो रही है लेकिन सोशल मीडिया में फ़र्ज़ी स्क्रीन शॉट कई दिनों से तैर रहे हैं. भाजपा भी 17 की बात कह रही है. कांग्रेस के खेमे में भी 17 की चर्चा है. देखते जाइये|

 

वहीँ सोशल मिडिया की इन खबरों को फर्जी बताते छत्तीसगढ़ के जनसंपर्क विभाग ने जानकारी दी हैं –
ये खबर “आजतक” द्वारा जारी नहीं की गई है। आज तक के भोपाल कार्यालय के श्री हेमेंद्र शर्मा जी ने कहा है कि ये खबर न तो उनके चैनल में चली है और न ही वेवसाइट या उनके किसी अन्य प्लेटफार्म पर है। अतः यह फेक न्यूज है, जिसका आज तक से कोई लेना देना नहीं है।

 

 

बता दें छत्तीसगढ़ कांग्रेस मिशन 2023 में अभी से जुट गयी है। आज कांग्रेस भवन में बूथ स्तर कमेटी को मजबूत करने की दिशा मंथन का दौर चला |

मिडिया को बताया गया कि “बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूत करने की तैयारी शुरू हो चुकी है। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है। पार्टी प्रदेश, जिला, ब्लाक और बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूत करने की तैयारी की जा रही है। सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की जवाबदारी सौंपी गई है|

बहरहाल , सियासी गलियारों में इस तरह की ख़बरों के अपने अपने  मायने भी निकाले जा रहे हैं |

Leave A Reply

Your email address will not be published.